मुंगेर में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़, एक जवान घायल
Advertisement

मुंगेर में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़, एक जवान घायल

मुंगेर में सफियासराय थाना क्षेत्र में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस दौरान दोनों तरफ से गोलीबारी हुई. पुलिस और अपराधियों के बीच इस मुठभेड़ एक जवान जख्मी हो गया. जिसके बाद घायल जवान को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया.

मुंगेर में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़, एक जवान घायल

मुंगेर: मुंगेर में सफियासराय थाना क्षेत्र में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस दौरान दोनों तरफ से गोलीबारी हुई. पुलिस और अपराधियों के बीच इस मुठभेड़ एक जवान जख्मी हो गया. जिसके बाद घायल जवान को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस ने इस मुठभेड़ में दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से दो देशी कट्टा, 11 कारतूस, 11 खोखा, एक मोबाईल, एक किलो गांजा और  बिंडोलिया बरामद किया गया है.  

5 लाख रंगदारी मांगी 
दरअसल, मुंगेर के सिंघिया चौक के व्यवसायियों ने तीन अपराधी हीनिया यादव, गुलजाबी यादव उर्फ़ गुलाबी यादव और नारायण मलिक के खिलाफ रंगदारी मांगने के आरोप में सफियासराय थाने में आवेदन दिया था. अपराधियों नें 9 जून को व्यवसायियों से पांच -पांच लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी और रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी थी.  जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज कर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी. अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर कई दिनों से सिंघिया चौक व्यवसायियो  ने अपनी-अपनी दुकानें बंद रखी थी और अपराधी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. बता दें कुछ दिन पहले सिंधिया चौक के पास रंगदारी मांगने वाले अपराधियों और पुलिस के बीच गोलीबारी हुई थी लेकिन तब अपराधी भागने में सफल रहे. पुलिस द्वारा लगातार दबिश के कारण एक अपराधी नारायण मलिक ने साफियासराय थाना में सिलेंडर कर दिया. लेकिन दो अपराधी  फरार चल रहे थे.  

ये भी पढ़ें- मोतिहारी में 1.31 करोड़ का विदेशी गांजा जब्त, हिरासत में दो आरोपी
बुधवार की रात पुलिस को गुप्त सुचना मिली की  हिनिया यादव और गुलाबी  यादव  शिवकुण्ड छर्रापार्टी बहियार 30 बीघी स्थित ग्रीस सिंह के  पम्प के छत पर सोया हुआ है. इसी सूचना के आधार पर डीएसपी नन्द जी प्रसाद सफियासराय हेमजापुर और स्पेशल टीम के द्वारा रात्रि में गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की गयी. लेकिन दोनों अपराधियों को पुलिस की भनक लग गई और उन्होंने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी. पुलिस ने अपराधी पर जवाबी फायरिंग की इस घटना में एक पुलिस जवान सुनील कुमार सुजल को हाथ में गोली लग गई.

दोनों पर दर्ज हैं कई मामले
एसपी  जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया की इस गोली बारी घटना में गुलाबी यादव और हिनिया यादव को  गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके पास से हथियार, कारतूस, गांजा और खोखा बरामद किया गया है.  गिरफ्तार दोनों अपराधियों के पर धरहरा सफियासराय  थाना में कई मामले दर्ज है. एसपी ने कहा की अपराधी और पुलिस के बीच हुई गोलीबारी में पुलिस द्वारा 25 राउंड फायरिंग की गई है. वहीं पुलिस पर अपराधियों द्वारा 11 -15 राउंड की गयी है. एसपी ने कहा हमारी टीम लगातार दस दिनों से अपराधियों की गिरफ्तारी में लगी हुई थी. 

Trending news