मोतिहारीः बिहार के मोतिहारी में रक्सौल बॉर्डर पर कस्टम टीम को बड़ी कामयाबी मिली है. नारकोटिक्स तस्करी के नायाब तरीके को भंडाफोड़ करके करीब 1.31 करोड़ के मूल्य का 526 किलो विदेशी गांजा बरामद किया है और दो लोगों को भी हिरासत में लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुप्त सूचना पर चलाया अभियान 
बीती रात पटना कस्टम को गुप्त सूचना मिली थी कि नेपाल से गांजा की बड़ी खेप भारत के नार्थ ईस्ट भजेने की तैयारी में है. सूचना के आधार पर पटना कस्टम की टीम रक्सौल में अलग-अलग क्षेत्रों में डेरा डाल दिया. पटना और रक्सौल कस्टम की टीम संयुक्त रूप से मैत्री पुल पर जांच शुरू कर दी. तभी नेपाल की तरफ से एक तेज रफ्तार से एक ट्रक आता दिखा. जिसका नंबर NA 7 ख 3007 दिखा. 


तहखाने से 527 किलो विदेशी गांजा बरामद
ट्रक को संयुक्त टीम ने रोका और उसकी जांच की. जांच में पटना और रक्सौल कस्टम की टीम की आंखे खुली की खुली रह गई. ट्रक के फर्स और बॉडी में तहखाने बनाए गए थे. तहखाने से 527 किलो विदेशी गांजा बरामद हुआ. गांजा की अन्तराष्ट्रीय कीमत करीब 1 करोड़ 32 लाख रुपये बताई जा रही है. 


यह भी पढ़े- Agniveer Protest: चंपारण में लोगों ने पेश की एकता भाईचारे की मिसाल, क्षेत्र में नहीं हुआ अग्निपथ योजना का विरोध


हिरासत में ट्रक ड्राइवर 
ट्रक के ड्राइवर को कस्टम टीम ने हिरासत में लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है. गांजा को नेपाल से भारत के नार्थ ईस्ट क्षेत्रों में भजेने की योजना थी. बता दें कि रक्सौल बॉर्डर पर गांजा की इतनी बड़ी खेप जप्त होना रक्सौल और पटना कस्टम टीम के लिए बड़ी उपलब्धि है. वहीं नारकोटिक्स तस्करों के नायाब तरीके से अब भारत की सुरक्षा एंजेसी चौकन्नी हो गई है.


यह भी पढ़े- Agnipath Protest: राजस्व मंत्री रामसूरत राय का बड़ा बयान, कहा-जो लोग आंदोलन कर रहे, वो आतंकवादी हैं