Ranchi: आईपीएल 2021 (IPL 2021) का दूसरा चरण 19 सितंबर से शुरू होने वाला है. टी20 का ये घमासान शुरू होने से पहले कई खिलाड़ियों को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं. इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने एमएस धोनी (MS Dhoni) को एक जरूरी सलाह दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, गंभीर ने महसूस किया कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद बल्लेबाजी करने के दौरान जल्दी रन बनाना मुश्किल हो रहा है. गंभीर का मानना है कि एमएस धोनी को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर आने की जरूरत है. उन्हें टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करनी चाहिए ताकि सेटल होकर धुआंधार पारी खेल सकें. 


ये भी पढ़ें- एमएस धोनी के बाद IPL में चेन्नई सुपरकिंग्स का कप्तान बनना चाहता है ये खिलाड़ी, खुद किया खुलासा!


इसे लेकर उन्होंने कहा, 'एमएस ऐसे प्लेयर थे जो 4-5 नंबर पर बल्लेबाजी करते थे. लेकिन हमने पहले हाफ में देखा कि वह छठे और सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते थे. ऐसा भी समय आया जब उन्होंने सैम करेन को खुद से पहले उतारा. इसके पीछे कारण यह है कि वह शायद एक मेंटर और विकेटकीपर के तौर पर ढलने की कोशिश कर रहे हैं, जो टीम का नेतृत्व और विकेटकीपिंग कर सके'.


गंभीर ने कहा, 'अगर ऐसी परिस्थिति आती है, जहां उन्हें सिर्फ 8 से 10 गेंद ही खेलनी हैं तो धोनी जाकर बड़े शॉट्स लगा सकते हैं. लेकिन ये भी उनके लिए मुश्किल होने वाला है क्योंकि एक बार आपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना छोड़ा तो आईपीएल काफी कठिन टूर्नामेंट हो जाता है. आईपीएल में आपको शीर्ष क्वालिटी के गेंदबाजों का सामना करना होता है'.


ये भी पढ़ें- IPL से पहले गेंदबाजों के लिए बुरी खबर! अभ्यास सत्र में धोनी ने उड़ाया बॉलर्स का गर्दा, देखें Video


बता दें कि IPL 2021 के पहले ही मैच में MI vs CSK की टीमें आमने-सामने होंगी. दोनों चैंपियन टीमों के बीच हमेशा की तरह हाई-वॉल्टेज मुकाबले की उम्मीद है. ऐसे में फैंस इस पल का बेस्रबी से इंतजार कर रहे हैं कि इस बार कौन सी टीम ट्रॉफी जीतेगी.