Shivaan: हाल ही में वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे का काम पूरा होने के बाद हिंदू पक्ष के लोगों ने वहां पर शिवलिंग मिलने का दावा किया था. जिसके बाद पूरे देश में इस मामले ने काफी जोर पकड़ा था. कुछ इसी प्रकार से सीवान में खेत की जुताई के दौरान कई सालों के बाद भगवान विष्णु की विशाल अष्टधातु की मूर्ति मिली है. वहां पर ग्रामीणों ने मंदिर बनवाने की बात कही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

200 साल पुरानी मूर्ति होने का दावा
सीवन के नौतन प्रखंड के हथौजी गढ़ गांव का मामला है. यह बात पूरे इलाके में फैल गई कि खेत की जुताई के समय भगवान विष्णु की अष्टधातु की मूर्ति हासिल हुई है. वहीं इस मूर्ति को देखने के लिए गांव के सभी लोग इकट्ठा होने लगे. इसके बाद लोगों ने मूर्ति की पूजा अर्चना शुरू कर दी. वहीं कई लोगों का कहना है कि यह मूर्ति साक्षात भगवान विष्णु का रूप है. साथ ही कई लोगों ने वहां पर भगवान विष्णु के नाम पर मंदिर बनवाने की भी बात कही. लोगों का कहना है कि यह करीब 200 वर्ष पुरानी अष्टधातु की मूर्ति है. यहां तक की जिसकी जमीन पर यह मूर्ती मिली है वह इसे दान करने के लिए भी तैयार हो गया है. 


ग्रामीणों ने शुरू की पूजा अर्चना
बताया जा रहा है कि कुछ समय पहले खेत से मिट्टी काटी गई थी. वहीं उसी खेत से जुताई के दौरान भगवान विष्णु की मूर्ति मिली है. जिसके बाद यह बात पूरे इलाके में फैल गई. गांव और उसके आस पास के लोग दूर-दूर से इस मूर्ति को देखने के लिए पहुंच रहे हैं. इसके अलावा गांव के लोगों ने खेत से इस मूर्ति को निकाल कर एक नीम के पेड़ के नीचे रख कर उसकी पूजा अर्चना शुरू कर दी. 


ये भी पढ़िये: Bribe: खनन कार्यालय के दो अधिकारी गिरफ्तार, रिश्वत लेते हुए निगरानी विभाग ने पकड़ा