Gopalganj: बिहार में पिछले तीन दिनों से अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध जारी है. इस विरोध के बीच शनिवार को महागठबंधन समेत दलों ने बिहार बंद का आह्वान किया है. बिहार बंद को लेकर गोपालगंज डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने आदेश के आधार पर पूरे जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है. साथ ही स्कूल जा रहे बच्चों को घर वापस भेज दिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डीएम द्वारा आदेश जारी किया गया है और कहा है कि विपक्षी दलों के बिहार बंद में नक्सली भी शामिल हो सकते हैं. जो कि रेलवे और सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचा सकते हैं. जिसके कारण हाई अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही एक जगह पर चार से अधिक लोगों के दिखने पर कार्रवाई का आदेश दिया गया है. 


वहीं बिहार बंद को ध्यान में रखते हुए नक्सल प्रभावित बैकुंठपुर के इलाके में पुलिस को पेट्रोलिंग करने का आदेश दिया गया है. इसके साथ ही सभी वाहनों की जांच कर संदिग्ध लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने को कहा है. 


वहीं इस मामले पर गोपालगंज के एसपी आनंद कुमार ने कहा कि बिहार बंद को लेकर RAF,SAP औरDAP के जवानों को तैनात किया गया है. साथ ही रेलवे की तरफ से स्टेशनों पर आरपीएफ और जीआरपी के जवानों की तैनाती की गई है. 


इसके अलावा सदर अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ बीरेंद्र प्रसाद ने भी इमरजेसी वार्ड में अधिक डॉक्टरों को तैनात किया है. इसके अलावा सभी स्वास्थ्य केंद्रों और एंबुलेंस को अलर्ट कर दिया गया है. अग्निशमन डिपार्टमेंट को भी अलर्ट कर दिया गया है. 


बिहार में अग्निपथ योजना के विरोध में छात्रों के द्वारा आंदोलन किया जा रहा है. छात्रों के द्वारा रेलवे और सरकारी चीजों को नुकसान पहुंचाया गया. साथ ही केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. इन्ही हालातों को देखते हुए बिहार में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है. साथ ही धारा 144 को लागू कर दिया गया है. ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से आसानी से निपटा जा सके. पुलिस प्रशासन पूरी तरह से तैयार है और चारो तरफ नजर रखे हुए. 


ये भी पढ़िये: मुंगेर में विरोध प्रदर्शन को लेकर SDM और SDPO ने की बैठक, पुलिस को दिए जरूरी संदेश