पटनाः बिहार में गर्मियों की छुट्टी शुरू हो गयी है. ऐसे में आप अपने परिवार के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे होंगे, ऐसे में आपको एक ऐसा स्पॉट चाहिए जहां आप अपने परिवार के साथ घूमें मस्ती करें और इस छुट्टी का आनंद उठाएं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे में इस छुट्टी के दिनों में यदि आप कहीं बाहर अपने परिवार के साथ घूमने नहीं जा रहे है तो आपको आज ले चलते हैं पटना में ही एक नए डेस्टिनेशन पर जहां हरियाली है, नयापन है और मनोरंजन के नए साधन हैं जो बिहार में पहली बार आपको देखने को मिलेगा. आपको बता दें कि बिहार का यह टूरिस्ट डेस्टिनेशन आजकल पर्यटकों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. 


ये भी पढ़ें- चौंक गए क्या? इलेक्शन ड्यूटी में लगे महेंद्र सिंह धोनी को देखकर...


पटना से 22 किलोमीटर की दूरी पर बना है फन एंड सिटी
बता दें कि पटना के आसपास बसे शहरों में सबसे ज्यादा प्रसिद्ध गया शहर पर्यटकों के लिए हमेशा आकर्षण का केंद्र बना रहा है. यहां देश विदेश से पर्यटक घूमने को आते हैं. बता दें कि बिहार में गया एक ऐसी जगह है जहां सबसे ज्यादा विदेशी पर्यटक आते हैं और पटना से गया जाने के रास्ते में पटना से 22 किलोमीटर की दूरी पर बना फन एंड सिटी विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने के उद्देश्य से शुरू किया गया है.


बिहार का यह पहला कृत्रिम वाटर फॉल है
कई मायने में नायाब है फन एंड सिटी और पर्यटकों के लिहाज़ से महत्वपूर्ण भी है. चारों ओर हरियाली लैंडस्केप साथ में बिहार का पहला कृत्रिम वाटर फॉल वाला यह स्थान लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा हैय 


पूरा क्षेत्र भगवान बुद्ध के थीम पर सजाया गया है
फन एंड सिटी में विदेशी पर्यटकों का ध्यान रखते हुए लग्जरी कॉटेज भी बनाये गए हैं तो वहीं पूरा क्षेत्र भगवान बुद्ध के थीम पर सजाया गया है. बेल्मोन्टे फॉल बिहार के लिए नायाब है और यह बिहार का पहला और एकमात्र कृत्रिम वाटर फॉल है. 


गर्मी में पूरे परिवार के साथ आ सकते हैं यहां घूमने
फन एंड सिटी का स्ट्रक्चर भी पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करता है और यहां मल्टी कुजीन रेस्त्रा भी है जो देशी विदेशी पर्यटकों को ध्यान में रखकर बनाया गया है. इस वाटर बॉडी में समुद्र की लहर है वाटर फॉल है सुर रैन डांस समेत कई मनोरंजन के साधन है जो गर्मी में यहां घूमने आये लोगों को ठंडक का एहसास कराते हैं. यदि आप समुद्र तट का लुत्फ लेना चाहते हैं तो यहां ये लुफ्त भी ले सकते हैं और ककोलत जलप्रपात का भी मजा बेल्मोन्टे फॉल में ले सकते हैं. 


ऐसे में अगर आप अपने परिवार के साथ इस गर्मी की छुट्टी का आनंद लेना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक बेहतरीन डेस्टिनेशन है.