Ranchi: रोहित शर्मा इस समय अपने करियर के सबसे अच्छे दौर से गुजर रहे हैं. कप्तान बनने के बाद से ही वो लगातार रिकार्ड्स बना रहे हैं. इसी कड़ी में रोहित शर्मा ने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.  टीम इंडिया ने धर्मशाला में खेले गए तीसरे और आखिरी मुकाबले में 6 विकेट से जीत दर्ज की, जिसके साथ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इतिहास रच दिया. रोहित शर्मा घरेलू सरजमीं पर सर्वाधिक टी20 मैच जीतने वाले कप्तान बन चुके हैं. रोहित शर्मा ने इस मामले में इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) और केन विलियम्सन (Kane Williamson) को पछाड़ दिया. रोहित शर्मा भारत में 16 टी20 मैच जीत चुके हैं, जबकि मोर्गन ने इंग्लैंड में और केन विलियम्सन ने न्यूजीलैंड में 15 15 मैच जीते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बतौर कप्तान घरेलू मैदान पर सर्वाधिक T20 जीत
रोहित शर्मा  16 जीत (भारत)
इयोन मोर्गन  15 जीत (इंग्लैंड)
केन विलियम्सन  15 जीत (न्यूजीलैंड)
आरोन फिंच  13 जीत (ऑस्ट्रेलिया)
विराट कोहली  13 जीत (भारत) 


एक और बनाया रिकॉर्ड


एक और रिकॉर्ड अपने नाम करते हुए भारत के कप्तान रोहित शर्मा रविवार को यहां सुरम्य एचपीसीए स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम मैच के दौरान अपने 125वें मैच में हिस्सा लेने के बाद सबसे अधिक टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए. 34 वर्षीय खिलाड़ी ने इस ऐतिहासिक उपलब्धि को हासिल करते हुए पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक (124 टी20) से आगे निकल गए.


रोहित एकमात्र भारतीय क्रिकेटर हैं, जिन्होंने 100 से अधिक टी20 मैच खेले हैं. पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (संन्यास 98 मैच) और विराट कोहली (97 मैच) भारतीय खिलाड़ियों में क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं. ओवरऑल लिस्ट में मलिक के पूर्व साथी मोहम्मद हफीज (119) तीसरे स्थान पर हैं, इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन (115) और बांग्लादेश के महमुदुल्लाह (113) चौथे और पांचवें स्थान पर हैं.