पटनाः Liquor mafia In Bihar: बिहार में शराबबंदी कानून लागू है लेकिन पूरे प्रदेश में शराब माफिया बेखौफ हैं. उनके अंदर प्रशासन और सरकार के कानून तक का खौफ नहीं है. यही वजह है कि कभी शराब माफिया वीडियो वायरल कर जहरीली शराब बेचने का गुनाह कबूल करते हैं जिससे लोगों की जान चली गई है तो कहीं से थाने के अंदर शराब की बोतल लेकर बवाल मचाते युवक की तस्वीर आ जाती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शराब माफिया के दिल में शराबबंदी कानून का कितना खौफ है इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि सीएम नीतीश कुमार की सुरक्षा घेरे तक तस्कर जा पहुंचते हैं. मामला पटना का है जहां सीएम आवास से चंद कदम दूर सर्कुलर रोड एक ऐसी घटना घटी जिसने इस कानून की पोल खोलकर रख दी. सर्कुलर रोड पर सुरक्षा घेरे को तोड़कर दो शराब तस्कर स्कूटी से भागने की कोशिश कर रहे थे तभी पुलिस ने दोनों को धर दबोचा. 


ये भी पढ़ें- जिसकी हत्या के आरोप में जेल में बंद है पति, वह पत्नी प्रेमी संग जालंधर से मिली


आपको बता दें कि यह घटना जब घटी तब सीएम नीतीश कुमार 7 सर्कुलर रोड स्थित अपने निवास से एक अणे मार्ग की ओर जा रहे थे. जिसकी वजह से कुछ देर के लिए ट्रैफिक रोक दिया गया था. इसी समय स्कूट पर सवार दो युवक वहां पहुंचे और सुरक्षा घेरा तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश करने लगे, सुरक्षाकर्मियों ने दोनों को रोक लिया. इस बीच सीएम का काफिला गुजर गया और फिर मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने युवकों के साथ ही जब स्कूटी की तलाशी ली तो उसमें शराब की बोतलें और बीयर की बोतले मिलीं.  


इसके बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तारी के बाद सचिवालय पुलिस को सौंप दिया. पुलिस इस बात की जांच में जुट गई है कि आखिर ये शराब कहां सप्लाई किया जाना था. पटना से लगातार इस बात की सूचना मिलती रहती है कि यहां शराब माफिया सक्रिय हैं और शराब की होम डिलिवरी हो रही है. ऐसे में ये माफिया पुलिस को चकमा देने के लिए तरह-तरह के तरकीब निकालते रहते हैं.