Patna: मगध महिला कॉलेज (Magadh Mahila College) की हजारों छात्राओं के नये हॉस्टल का इंतजार अब खत्म होने वाला है. ग्राउंड फ्लोर के साथ सात मंजिली बिल्डिंग वाले इस हॉस्टल को बनाने का काम साल 2019 में शुरू हुआ था. हालांकि, मगध महिला कॉलेज कैंपस में पहले सी ही हॉस्टल हैं लेकिन इस कमरे के अभाव में छात्राओं को किराये पर रहना पड़ रहा था. इस हॉस्टल के बन जाने से छात्राओं को काफी राहत मिल जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, इस हॉस्टल को गंगा नदी से थोड़ी दूरी पर ही बनाया गया है. यानि छात्राएं हॉस्टल में बैठकर रिवर व्यू का भी मजा ले सकती हैं. साल 2019 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और तब के शिक्षा मंत्री केएन वर्मा ने इसका शिलान्यास किया था. हॉस्टल में पूरा काम हो चुका है. सीसीटीवी कैमरे लगाए जा चुके हैं. अलग से बिजली की लिए ट्रांसफ़ॉर्मर और फिडर भी हॉस्टल को मिल चुक है. आइए जानते हैं किस तरह से ये हॉस्टल है-


      आधुनिक और नई खूबियों से लैस हॉस्टल


  • हॉस्टल में ग्राउंड के साथ सात मंजिली बिल्डिग बनाई गई है 

  • 600 से अधिक छात्राओं के रहने की इस हॉस्टल में क्षमता है

  • हॉस्टल के ग्राउंड फ्लोर पर बड़ा डायनिंग हॉल है 

  • चार लिफ्ट हॉस्टल में लगाई गई है

  • सीसीटीवी हर कोने में लगाए गए हैं ताकि छात्राओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके 

  • जिम,सलून के साथ ही टेबल टेनिस कोर्ट भी बनाया गया है 



18 सितंबर 2019 को हॉस्टल की आधारशिला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तात्कालीन शिक्षा मंत्री केएन वर्मा ने रखी थी.


मगध महिला कॉलेज की प्रिंसिपल डॉक्टर शशि शर्मा के मुताबिक, हॉस्टल कॉलेज को हैंडओवर कर दिया गया है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को उद्घाटन के लिए आग्रह किया गया है, उम्मीद है कि वो हॉस्टल का उद्घाटन करेंगे.