पटनाः Meaning of Dreams: हम सपने देखते है और भूल जाते है. कई बार कुछ सपने सोचने पर मजबूर कर देते है कि ऐसा सपना क्यों आया है? अगर आपको भी सपने में कोई चीज बार-बार नजर आती है तो आपको समझ लेना चाहिए कि ये सपना आपको कोई संकेत दे रहा है. ये शुभ-अशुभ घटनाओं का पूर्व संकेत देते हैं और कुछ सपने सौभाग्‍य या दुर्भाग्‍य के कारण आते हैं और उसके मुताबिक अच्‍छा-बुरा फल देते हैं. ऐसा होने के पीछे कुछ कारण होते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक ही सपना क्‍यों आता है बार-बार


कई लोगों के साथ ऐसा होता है कि उन्‍हें कई हफ्तों, महीनों या सालों तक एक ही सपना बार-बार आता रहता है. वे किसी खास जगह, चीज, व्‍यक्ति या स्थिति को बार-बार सपने में देखते हैं. ऐसे सपने कई तरह के इशारे देते हैं. जैसे-सपने में खुद को बार-बार गिरते देखना, असफलता का पूर्व संकेत है या यह आत्‍मविश्‍वास में कमी को भी दर्शाता है. इसी तरह सपने में बार-बार सांप दिखें तो यह किसी संकट का पूर्व संकेत है. ऐसे में इन सपनों को नजरअंदाज न करें, बल्कि असल जिंदगी में उनका उपचार खोजें.


सपने में दिख रही अनजान लड़की


यदि आपको सपने में कोई लड़की या महिला बार-बार नजर आ रही है और वह आपको देखकर मुस्कराती है तो समझ लें कि आपके दुर्दिन दूर होने वाले हैं. सपने में ऐसी लड़की हालांकि बहुत ही मुश्किल से नजर आती है, लेकिन यदि यह लड़की एक नहीं कई बार सपने में आए तो ये एक शुभ संकेत होता है. हालांकि, सपने में नजर आने वाली लड़की अनजान होनी चाहिए. यानी आपने उसे कभी देखा न हो.


सपने में दिख रहे है सांप या उल्लू


अगर आपको सपने में सांप दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आपके घर में नए मेहमान का आगमन हो सकता है यानी आपके घर में संतान का जन्म हो सकता है. यह सपना धन लाभ का भी सू-चक माना जाता है. सपने में अगर उल्लू दिखे तो बड़ा अशुभ संकेत माना जाता है. इससे धन हानि के अलावा कोई अशुभ घटना होने की आशंका रहती है.


यह भी पढ़े- भोजपुर में चॉकलेट खाने से बच्चे की मौत, परिजनों ने लगाया दुकानदार पर जहर देने का आरोप