पटना : Indian Navy Recruitment 2022: भारतीय सेना में नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है. नौ सेना ने आज से अपना भर्ती कैलेंडर 2022 जारी कर दिया है. जानकारी के लिए बता दें कि आज से एक जुलाई तक नौ सेना में भर्ती के लिए रजिस्‍ट्रेशन किया जाएगा. नौ सेना में भर्ती होने की इच्छा रखने वाले युवा एक जुलाई तक आवेदन कर सकते है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


 


25 जून के लिए तय किया गया था भर्ती कैलेंडर
भारतीय नौसेना के वाइस एडमिरल और कार्मिक प्रमुख (COP) दिनेश के त्रिपाठी ने बताया कि हमारा भर्ती कैलेंडर 25 जून के लिए तय किया गया था, लेकिन यह बुधवार यानि आज से शुरू हो गया है. इसके लिए ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन 1 जुलाई से शुरू हो जाएगा.


सेना में चार साल के लिए होगी भर्ती
भारतीय नौसेना के वाइस एडमिरल और कार्मिक प्रमुख (COP) दिनेश के त्रिपाठी ने कि नौ सेना की तरफ से जारी किये गए विवरण के अनुसार, 'अग्निवीरों' की भर्ती 4 साल के लिए होगी. नौ सेना में अग्निवीरों का एक अलग रैंक होगा जो मौजूदा रैंक से अलग होगा. अग्निवीरों को अग्निपथ स्कीम की सभी शर्तों को मानना होगा.


सेना भर्ती होने वाले 'अग्निवीरों' की क्या होगी उम्र 
जानकारी के लिए बता दें कि केंद्र की अग्निपथ योजना के तहत इस साल 46 हजार युवाओं को सहस्त्र बलों में शामिल किया जाना है. अग्निवीरों की उम्र 17 से 21 वर्ष के बीच होगी और 30 से 40 हजार प्रतिमाह वेतन मिलेगा.


ये भी पढ़िए- Universal Pension System:केंद्रीय कर्मचारियों की बढ़ेगी सेवानिवृत्ति आयु और पेंशन राशि, जानें सरकार की योजना