Patna: पटना में आज 15 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना का लोकार्पण और शिलान्यास किया जाएगा. यह राष्ट्रीय राजमार्ग 13,585 करोड़ की लागत से तैयार किया जाना है. इसके लोकार्पण और शिलान्यास के लिए सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय के केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इस कार्यक्रम के लिए शामिल होंगे. जिन परियोजनाओं का उद्घाटन होना है, उसमें सबसे जरूरी उत्तरी बिहार और दक्षिण बिहार के बीच बनने वाली लाइफलाइन गांधी सेतु की दूसरी लेन शामिल है, जो कि छह किलोमीटर लंबा है. इसके सुपर स्ट्रक्चर प्रोजेक्ट में लगभग 1742 करोड़ का खर्च आया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

15 एनएच का किया जाएगा शिलान्यास 
कार्यक्रम में 13585 करोड़ की लागत से 15 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं में 9,607 करोड़ रुपए की कुल 308 किलोमीटर लंबाई की 11 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा. साथ ही 2,761 करोड़ रुपए की लागत में कुल 100 किलोमीटर लंबाई की दो राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण किया जाएगा


लोगों को मिलेगी जाम से राहत
गांधी सेतु के पूर्व लेन का उद्घाटन आज किया जाएगा. साथ ही गांधी सेतु के आवागमन के रास्ते खुल जाने से लोगों की ट्रैफिक जाम की समस्या समाप्त हो जाएगी. वहीं, मुंगेर से भागलपुर- मिर्जाचौक फोर लेन ग्रीन फील्ड है. इस सड़क की लंबाई लगभग 124 किलोमीटर है जिसमें कुल 5,788 करोड़ खर्च होंगे. साथ ही बेगूसराय शहर में चार लेन एलिवेटेड फ्लाईओवर है, जिसकी लंबाई 4 किलोमाटर है और यह 256 करोड़ की लागत से तैयार किया जाएगा. 


ये होंगे कार्यक्रम में शामिल
इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी शामिल होंगी. इसके अलावा कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस,नित्यानंद राय,गिरराज सिंह,अश्विनी चौबे भी शामिल होंगे. इसके उद्घाटन के बाद लोगों को जाम की समस्या से निजात मिल जाएगा.


ये भी पढ़िये: Gold Price Today: सोने की कीमतों में फिर आया उछाल, जानें बिहार में आज का रेट