पटनाः Nupur Sharma Controversy: भाजपा की पूर्व प्रवकत्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ की गई कथित ‘‘अपमानजनक’’ टिप्पणी के खिलाफ शुक्रवार को रांची सहित अन्य शहरों में सैकड़ों लोगों ने प्रदर्शन किया. सीवान में सोमवार को मुस्लिम संगठनों ने नूपुर शर्मा के विरोध में प्रदर्शन और जुलूस निकालने का आह्वान किया था. पुलिस और जिला प्रशासन ने रांची के हालात को देखते हुए संगठन को प्रदर्शन और जुलूस की अनुमति नहीं दी. हालांकि पुलिस और जिला प्रशासन ने सीवान के चौक-चौराहों पर जगह-जगह पुलिस बल तैनात कर अलर्ट जोन जारी कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीवान में नहीं होने दिया जाएगा विरोध प्रदर्शन
पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि सीवान में रांची जैसे हालात पैदा नहीं होने देंगे. सीवान की सड़कों पर किसी संगठन को प्रदर्शन की अनुमति नहीं है. अगर कोई प्रदर्शन करता पाया गया तो उनके खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई होगी. उन्होंने कहा कि मुस्लिम संगठनों से समय-समय पर बातचीत की जा रही है और उनकों समझाया जा रहा है कि शहर में किसी प्रकार का को विरोध प्रदर्शन न करें.


नियमों का उल्लंघन करने से बचे संगठन 
सदर एसडीएम रामबाबू ने बताया कि शांति समिति और मुस्लिम संगठन के लोगों के साथ बैठक की जा रही है. जिसमें सुरक्षा और विधि व्यवस्था को लेकर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया, कि मुस्लिम समुदाय के लोगों के द्वारा प्रदर्शन जुलूस नहीं निकाला जाएगा. शहर के सभी संगठन नियमों का उल्लंघन करने से बचे. पुलिस और प्रशासन अपनी ओर से अलर्ट मोड पर है. एसडीएम, एसडीपीओ, अनुमंडल लोक शिकायत पदाधिकारी, नगर थाना इंस्पेक्टर और शांति समिति के कुछ लोग कैंप लगाकर बैठे हैं. साथ में सैप के जवानों को ड्यूटी में लगाया गया है ताकि कहीं से किसी तरह की कोई अनहोनी ना हो.


ये भी पढ़िए- Ranchi Violence: हिंसा में उपद्रवियों ने की 80 राउंड फायरिंग, पुलिस की एफआईआर में हुई पुष्टि