कटिहार: Hate Bazare Express loot: कटिहार रेल पुलिस को 25 जून को हाट बाजार एक्सप्रेस में हुए लूटकांड मामले में बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने लूटकांड में शामिल छह अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार अपराधियों को पास से पुलिस ने लगभग आधा किलो सोना (बिस्कुट,आभूषण) , 20 लाख 800 भारतीय करेंसी , 45 हजार 300 नेपाली करेंसी , लूटकांड में प्रत्युक्त 5 मोबाइल  और 2 बाइक बरामद किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एसआईटी का गठन
गिरफ्तार हुए अपराधियों ने 25 जून को काढागोला स्टेशन से लगभग 200 मीटर आगे  चैन पुलिंग करके हाट बाजार एक्सप्रेस में लूटपाट की थी. अपराधियों ने सियालदह से सोना लेकर लौट रहे पारस सोनी से सोना लूट लिया. पारस सोनी ने इसके बाद मामले की शिकायत पुलिस से की. दर्ज प्राथमिकी के अनुसार अपराधियों ने लगभग एक करोड़ 42 लाख के मूल्य का सोना लूटा था. अपराधियों द्वारा चोरी की इतनी बड़ी घटना को अंजाम देने के बाद पुलिस के होश उड़ गए. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए छानबीन शुरु कर दी. इसके लिए एसआईटी का गठन कियया गया. 


चचेरा भाई शामिल
मामले की छानबीन करने के लिए एसआईटी की टीम चेन पुलिंग वाले जगह गई. पूछताछ करने के बाद पता चला कि लूट की घटना को अंजाम देने बाद अपराधी गो दिशाओं में भागे थे.  कुछ अपराधियों को गांव के लोगों ने पकड़ लिया था. अपराधियों को तकनीकी साक्ष्य के आधार पर चिन्हित करके उन्हें हिरासत में लिया गया और उनसे तकनीकी की गई.  पूछताछ  के दौरान ये पता लूटकांड के मुख्य आरोपी का नाम सामने आया. जोगबनी का रहने वाला राजू मंडल इस लूटकांड का मुख्य सूत्रधार था. इसके अलावा इस कांड में स्वर्ण व्यवसायी का चचेरा भाई संतोष शामिल था. 


ये भी पढ़ें- अवैध खनन कर रहे 39 मजदूरों को किया गया गिरफ्तार, 11 ट्रक 2 लोडर, 6 बाइक भी जब्त


लूट को तीन ग्रुप ने दिया अंजाम
बता दें कि राजू मंडल का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड रहा है. बताया जा रहा है कि इस लूटकांड के तार नेपाल-बीकानेर और जोगबनी से जुड़ा हुआ है. इस लूटकांड में शामिल अपराधियों को तीन ग्रुप में बांटा गया था. पहला ग्रुप बीकानेर का है जबकि दूसरा ग्रुप  स्थानीय है वहीं तीसरा ग्रुप जोगबनी के पास का है. फिलहाल पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करके आगे की कार्रवाई कर रही है.