Patna: बिहार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष चन्दन बागची ने डॉक्टर मीरा कुमार को राष्ट्रपति उम्मीदवार के रूप में नाम आगे किया है. डॉक्टर मीरा कुमार के नाम आने के बाद विभिन्न राजनीतिक दलों ने  अपनी प्रतिक्रियाएं दी है. हालांकि इसे बीजेपी एक तरीके से नकार दिया है तो RJD ने इसका फुल सपोर्ट किया. जबकि JDU ने भी इसको लेकर अपना बयान दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारतीय जनता पार्टी के नेता और उपमुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद ने कहा है कि हम लोग इस पर काम कर रहे हैं. शीर्ष नेतृत्व राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर निर्णय लेगी. एनडीए के घटक दलों के साथ बैठक कर अंतिम निर्णय लेगी. हम चाहेंगे कि राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए वोटिंग की जरूरत ना हो.


डॉ मीरा कुमार के नाम पर राष्ट्रीय जनता दल ने स्पष्ट कर दिया है कि हम सब बिहार के लोगों के साथ हैं. बिहार से जिस किसी को भी उम्मीदवार बनाया जाएगा. उसके साथ खड़े हैं. बिहारी सम्मान को लेकर हम सब दलगत राजनीति से ऊपर है. बिहारी उम्मीदवारों को सपोर्ट करेंगे. इसके पहले भी डॉक्टर मीरा कुमार के नाम पर हम लोगों ने प्रस्ताव दिया था. यदि बीजेपी तैयार होती है तो चाहे मीरा कुमार हो या फिर कोई और बिहारी, उनके नाम पर हम लोग की सहमति होगी.


इधर,जनता दल यूनाइटेड ने अपना सुर बदल लिया है. जनता दल यूनाइटेड का साफ कहना है कि NDA का जो फैसला होगा उसके बाद ही JDU कोई निर्णय लेगा. कांग्रेस अपनी बात रख रहे हैं, रखने का अधिकार है.