राजगीर: बिहार में लगातार हो रही लूट की घटनाओं के बीच पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. अंतर्राष्ट्रीय पर्यटक स्थल राजगीर पुलिस ने 3 अंतरजिला सड़क लुटेरों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार सभी अपराधी हथियार के बल पर राहगीरों को लूटा करते थें. पुलिस ने उनके पास से देशी पिस्टल और कारतूस बरामद किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुधवार को राजगीर डीएसपी प्रदीप कुमार ने प्रेस वार्ता का आयोजन कर इसकी जानकारी दी. डीएसपी ने बताया कि," 18 जून को राजगीर थाना अंतर्गत NH 120 पर स्थित सीमा गांव और बेलउआ गांव के बीच चार अज्ञात अपराधियों द्वारा एक आयशर ट्रैक्टर चालक राहुल मांझी जो कि सिलाव थाना क्षेत्र के नेपुरा गांव का रहने वाला है. उसके ट्रैक्टर को हथियार के बल पर रुकवा कर ट्रैक्टर और मोबाइल लूट लिया एवं राहुल का हाथ पैर बांध पास के बरहनी गांव के पास खेत में फेंक फरार हो गया. किसी तरह से बंधन मुक्त होकर चालक थाने पहुंचा. जिसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को दी.इसी तरह छबीलापुर थाना क्षेत्र के कटारी गांव से 13 जून को एक ट्रैक्टर की चोरी कर ली गई थी. इस मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक नालंदा को दी गई. 


ये भी पढ़ें- Bihar Politics: मॉनसून सत्र से पहले विधानसभा अध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, जानिए खास बातें


SIT टीम का गठन
पुलिस नें दोनों कांडों की गंभीरता को देखते हुए एसआईटी टीम का गठन किया. इस टीम का नेतृत्व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजगीर कर रहे थें. जिसमें मानवीय व तकनीकी अनुसंधान एवं एसआईटी टीम की तत्परता से उक्त कांड का सफल उद्भेदन करते हुए कांड में शामिल तीन अपराधियों को नोनही चौराहा से गिरफ्तार किया गया. ये सभी अपराधी कार में सवार होकर लूट की घटना को अंजाम देने जा रहे थे.
अपराधियों  के पास से देशी पिस्टल और कारतूस बरामद किया गया है. बता दें पुलिस इन अपराधियों के लिए लगातार छापेमारी कर रही थी.