Patna: राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) आज राजधानी दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती हो गए. जानकारी के अनुसार, राजद अध्यक्ष आज दोपहर ढाई बजे के करीब एम्स में भर्ती हुए हैं. सूत्रों के अनुसार, स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण लालू यादव अचानक पटना से दिल्ली लौटे और एम्स में भर्ती हो गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि, बिहार उपचुनाव (Bihar Byelection 2021) के बाद स्वास्थ्य कारणों से लालू यादव पटना से दिल्ली लौट आए थे, लेकिन कुछ दिन पूर्व वह चारा घोटाले (Fodder Scam) के मामले में कोर्ट में हाजिर होने के लिए पटना गए थे. इस दौरान उन्हें पटना में खुली जीप चलाते भी देखा गया, जिसका वीडियो सोशल मीड़िया पर काफी वायरल हुआ.


हाल में ही पेश हुए थे कोर्ट में


बांका कोषागार से जुड़े चारा घोटाले के मामले में RJD सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) सीबीआई की विशेष कोर्ट में मंगलवार की सुबह 11 बजे पेश हुए थे. इस दौरान वकील सुधीर सिन्हा ने जानकारी दी कि सीबीआई को निर्देश दिया गया है कि वह  30 तारीख को गवाह पेश करे. 


इस सुनवाई के दौरान लालू यादव ने कोर्ट को बताया कि उनकी तबियत अभी सही नहीं है और उनका इलाज चल रहा है. ऐसे में उन्हें राहत दी जाये. हालांकि जब भी कोर्ट को उनकी जरूरत होगी, वो पेशी पर उपस्थित होंगे. जिसके बाद लालू यादव को कोर्ट से राहत दी गई है. इस दौरान कोर्ट ने कहा कि उन्हें 30 नवंबर को सदेह उपस्थित होने की जरूरत नहीं है और वो अपने वकील के माध्यम से अपनी बात को कोर्ट के सामने रख सकते हैं. 


क्या है मामला


बता दें कि ये मामला मामला बांका उप कोषागार से फर्जी विपत्र के सहारे 46 लाख रुपये की अवैध निकासी का है. इसी मामले को लेकर पटना के स्पेशल जज की अदालत ने लालू सहित 28 आरोपियों को सशरीर उपस्थित होने का आदेश जारी किया था.