Nalanda: बिहार के नालंदा जिले से अस्पताल की लापरवाही की खबर सामने आई है. बिहारशरीफ के सदर अस्पताल में आए मरीज को इलाज के लिए स्टैचर नहीं दिया गया, साथ ही ग्लूकोज की जगह पानी चढ़ा दिया गया. अस्पताल की प्रबंधन व्यवस्था पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्लूकोज बोतल पकड़ कर खडे़ रहे परिजन
नालंदा जिले के सदर अस्पताल की स्वास्थ्य व्सवस्था एक दम खराब है. अस्पताल के व्यवस्था पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. हाल ही में बिहार शरीफ के सदर अस्पताल का ताजा मामला आया है. जहां पर इलाज के लिए आए मरीज को स्ट्रैचर नहीं दिया गया. उसके बाद डॉक्टर ने इलाज के दौरान ग्लूकोज की जगह पानी चढ़ा दिया. साथ ही बोतल को टांगने के लिए स्टैंड नहीं होने पर मरीज के परिजनों को करीब आधे घंटे तक बोतल पकड़ कर खड़े रहना पड़ा. इस प्रकार के कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं. 


सिक्योरिटी गार्ड ने किया इलाज
इससे पहले भी सिक्योरिटी गार्ड के द्वारा मरीज के इलाज का वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें मरीज का वैक्सीनेशन गलत किया गया था. इसके अलावा एचआईवी पॉजिटिव मरीज का ब्लड दूसरे मरीज को चढ़ा दिया गया था. कुछ इसी प्रकार के सदर अस्पताल के कई मामले हैं जो कि सामने आ चुके हैं. इसके बावजूद अस्पताल के खिलाफ किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई है. 


दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई
हालांकि इस मामले में जब सदर अस्पताल के डीएस आर एन प्रसाद से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इसके बारे में उन्हें जानकारी नहीं थी. इस पूरे मामले में जांच की जाएगी और सभी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 


ये भी पढ़िये: कैमूर में मंत्री जमा खान ने जातीय जनगणना पर निकाली आभार यात्रा, नीतीश सरकार का किया शुक्रिया अदा