Muzaffarpur: उत्तर प्रदेश से मोतिहारी के लिए स्पेशल ट्रेन शुरू की गई है. बीते रविवार के दिन केंद्रिय मंत्री राधामोहन सिंह मोतिहारी से बापूधाम, मोतीहारी अयोध्या कैंट एक्सप्रेस ट्रेन से पहुंचे थे. इस ट्रेक की शुरूआत रविवार को केंद्रिय मंत्री के द्वारा की गई है. यह स्पेशल ट्रेन मोतिहारी से अयोध्या के लिए शुरू की गई है. बताया जा रहा है कि यह ट्रेन प्रत्येक शनिवार को अयोध्या कैंट से चलेगी और रविवार के दिन अयोध्या पहुंचेगी. यह हर शनिवार की रात 11 बजे चला करेगी जो अगली सुबह मोतीहारी पहुंचेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस स्पेशल ट्रेन के शुरू होने से बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को आवागमन में काफी सुविधा होगी. इसके साथ ही अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं को भी आसानी होगी. केंद्रिय मंत्री ने इसके लिए रेल मंत्री और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया.


बिहार से रविवार की सुबह राधा मोहन सिंह लगभग हजार लोगों के साथ मोतिहारी से आयोध्या पहुंचे थे. जहां पर अयोध्या के विधायक वेद प्रकाश गुप्ता के द्वारा उनका स्वागत किया गया. इसके साथ ही पहुंचे हजार लोगों ने हनुमानगढ़ी राम जन्मभूमि के दर्शन और पूजा अर्चना किया. सूर्य देव की आराधना कर आरती की और आयोध्या से मोतीहारी के लिए रात को 11 बजे ट्रेन वापस पहुंची गई. 


अयोध्या पहुंचने पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं मोतिहारी से सांसद हूं और यह महात्मा गांधी की भूमि है. यहां से एक स्पेशल ट्रेन बापूधाम मोतिहारी से आयोध्या केंट के लिए शुरू की गई है. यह स्पेशल ट्रेन प्रत्येक शनिवार को रात 11 बजे आयोध्या कैंट स्टेशन से मोतिहारी के लिए निकलेगी जो कि रविवार की सुबह पहुंचेगी.


इसके अलावा उन्होंने बताया कि इस ट्रेन की शुरूआत होने से मोतिहारी और आयोध्या की जनता को भगवान श्री राम के दर्शन में सहूलियत होगी. सभी श्रद्धालुओं को आयोध्या पहुंचने में आसानी होगी. इसके चलते लोगों को लाभ मिलेगा और पर्यटन के लिए भी कई रास्ते खुलेंगे.


ये भी पढ़िये: Corruption: भ्रष्टाचार के आरोप में तीन IAS अधिकारियों के खिलाफ चलेगा केस, नीतीश सरकार ने दी मंजूरी