Patna: weather update: भीषण चक्रवाती तूफान असानी काफी तेज रफ्तार के साथ आगे बढ़ रहा है. बंगाल की खाड़ी में बना यह तूफान बना कि ओडिशा और आंध्रप्रदेश की ओर लगातार आगे बढ़ रहा है. बिहार मौसम विभाग का कहना है कि सीधे तौर पर इसका असर राज्य में देखने को नहीं मिलेगा, लेकिन मौसम में बदलाव हो सकता है. इस वजह से उत्तर पूर्व के जिलों में आसमान में बादल बने रहेंगे, जिसके कारण हल्की फुल्की बारिश हो सकती है. पटना के अलावा राज्य के बाकी हिस्सों में मौसम सामान्य बना रहेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

13 मई जारी येलो अलर्ट
राज्य में पूर्वी और दक्षिण पूर्व हवाओं की स्थिति मजबूत बनी हुई है. जिसके कारण उत्तर पश्चिम- मध्य व उत्तर पूर्वी जिलों में कई इलाकों में बादल गरजने और हल्की बारिश के आसार बने हुए हैं.  इसके कारण मौसम विभाग के द्वारा 13 मई तक कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. 



18 जिलों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग का कहना है कि 13 मई यानि शुक्रवार तक 18 जिलों में हल्की बारिश के आसार बने हुए हैं. जिसमें पूर्वी- पश्चिम चंपारण, सीवान, सारण, सीतामढ़ी, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, मधुबनी, शिवहर, वैशाली, समस्तीपुर, अररिया, सुपौल, मधेपुर, सहरसा, पूर्णिया, किशनगंज, और कटियार में बादल गरजने के साथ बिजली चमके की संभावना बनी हुई है. साथ ही बारिश होने का भी अंदाजा लगाया जा रहा है. 



बिहार में दिखेगा कम असर
बताया जा रहा है कि असानी तूफान का असर बिहार में बहुत कम नजर आयेगा. तूफान के कारण कई उत्तर और पूर्व के जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. जिसके चलते मौसम भी ठंडा बना रहेगा. साथ ही 18 जिलों में बादल गरजने की संभावने है जिलको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.


ये भी पढ़िये: Petrol-diesel: क्या बिहार में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में होगी कमी, CM नीतीश कुमार ने दिया ये जवाब