Ranchi: रांची पुलिस ने जारी किए उपद्रवियों की तस्वीर के दो पोस्टर लगाए जाने के बाद एक बार फिर से उतार लिए गए हैं. इसको लेकर सिटी SP ने कहा कि इसमें कुछ संशोधन की जरूरत है. ज़ाकिर हुसैन,रेडियम (कचहरी) चौक,अल्बर्ट एक्का चौक,शहीद चौक,अरगोड़ा चौक, सहित 10 जगहो पोस्टर लगाए जाने हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रांची में लगाए जा रहे हैं पोस्टर


रांची में बीते शुक्रवार को हुई हिंसा-उपद्रव में शामिल आरोपियों की तस्वीरों और उनके नाम-पते के साथ शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर होर्डिंग्स लगाये गये हैं. रांची पुलिस ने राज्यपाल रमेश बैस के निर्देश के बाद यह कार्रवाई की है. राज्यपाल ने सोमवार को राज्य के डीजीपी नीरज सिन्हा सहित राज्य के वरीय पुलिस-प्रशासनिक अफसरों को तलब कर हिंसा की घटना पर कड़ी नाराजगी जाहिर की थी.


राज्यपाल ने डीजीपी को कहा था कि उपद्रवियों की पहचान कर उनकी तस्वीरें सार्वजनिक जगहों पर लगवायी जायें ताकि आम नागरिक उनके बारे में जानकारी दे सकें. इस निर्देश के 24 घंटे के भीतर रांची पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की है.


शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर जो होडिर्ंग और पोस्टर लगाये गये हैं, उनमें तीन दर्जन से भी ज्यादा उपद्रवियों की तस्वीरें हैं. कुछ तस्वीरों के साथ उपद्रवियों के नाम और पते भी लिखे गये हैं. इनमें हिंदपीढ़ी निवासी छोटू, चरका, बिच्छा, शाद, तगला, आमिर, कुरबान चौक निवासी कैप्टन, लकड़ी पुल गली निवासी सिराजुल आदि के नाम शामिल हैं. इन सभी की तस्वीरें शुक्रवार दोपहर मेन रोड में पथराव और तोड़फोड़ के दौरान सीसीटीवी, वीडियो और ड्रोन कैमरे में कैद हुई थीं. लोगों से अपील की गयी है कि जिस भी व्यक्ति को इनके बारे में जानकारी मिले, वह पुलिस को सूचना दें.