Banka: बांका में एक महिला को विरोध जताना उसकी ज़िंदगी पर भारी पड़ा. मामला बांका के कटोरिया थाना क्षेत्र के तुलसीवरण गांव का है. जहां गणेश यादव की पत्नी अलखी देवी पर आरोपियों ने कुल्हाड़ी से हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया. आनन-फानन में महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. जबकि महिला के गंभीर रूप से घायल दो बेटों का इलाज जारी है. वहीं पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फसल पर चलाया ट्रैक्टर 
पूरा मामला खेत में लगी फसल को नुकसान पहुंचाने को लेकर है. दरअसल महिला ने अपने खेत में मकई की बुआई की थी. तभी आरोपी ट्रैक्टर लेकर उसके खेत से गुजरने लगे. जब महिला को इसका पता चला तो उसने इसपर विरोध जताया. जिसके बाद आरोपियों ने उसपर लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी से हमला कर दिया. बीच- बचाव करने आए महिला के 20 वर्षीय पुत्र अमर कुमार और 16 वर्षीय उपेंद्र कुमार को भी आरोपियों ने नहीं बख्शा और उन्हें भी कुल्हाड़ी से मारकर घायल कर दिया. वारदात के बाद पीड़ित परिजन जैसे- तैसे तीनों को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल लेकर गए. जहां पर इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई. जबकि महिला के घायल बेटों का इलाज जारी है. 


दो आरोपी गिरफ्तार
अस्पताल प्रबंधन की ओर से मामले की जानकारी कटोरिया पुलिस को दी गई. मृतका के पति के बयान पर पुलिस ने गांव के ही अमीन यादव, रोहित यादव, पप्पू यादव, डब्लू यादव, भवेश यादव और मुकेश यादव सहित 12 महिला और पुरुषों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. गौरतलब है कि घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष नीरज तिवारी, अनिल महेश झा, सनी जनार्दन सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया. वहीं, पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम कराया. साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए नामजद अमीन यादव और रोहित यादव को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया. जबकि बाकी अभियुक्तों की तलाश में पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. 


महिला की मौत के बाद उसके घर में कोहराम मचा हुआ है. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.


ये भी पढ़िये: एक्शन मोड में नीतीश सरकार, प्रशासनिक सेवा के दो दर्जन अधिकारियों का किया तबादला