बिहार: NDA में कई सीटों को लेकर फंसा पेंच, JDU-BJP दोनों ही ठोक रही दावा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar735566

बिहार: NDA में कई सीटों को लेकर फंसा पेंच, JDU-BJP दोनों ही ठोक रही दावा

फिलहाल तो कई सीटों पर बीजेपी-जेडीयू के बीच मामला फंस गया है. पालीगंज और दीघा सीट दोनों ही सीटों पर जेडीयू और बीजेपी दावा ठोक रही है. 

कई सीटों पर बीजेपी-जेडीयू के बीच मामला फंस गया है.(फाइल फोटो)

पटना: बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha election) को लेकर अब सभी राजनीतिक दल चुनावी मैदान में उतरने के लिए अपनी रणनीति को अंतिम रूप देने में जुटे हैं. 

फिलहाल तो कई सीटों पर बीजेपी-जेडीयू के बीच मामला फंस गया है. पालीगंज और दीघा सीट दोनों ही सीटों पर जेडीयू और बीजेपी दावा ठोक रही है. दीघा से बीजेपी विधायक संजीव चौरसिया ने कहा है कि मैंने क्षेत्र की जनका की लगातार सेवा की है. सीट को लेकर कोई असमंजस नहीं है. 

वहीं दीघा सीट से जेडीयू के दावेदार और प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा है कि दीघा विधानसभा भी बाकी 243 सीटों की तरह ही है. जब सीटों को लेकर बातचीत होगी तो एनडीए दीघा पर भी चर्चा करेगा. सामूहिक रूप से जो फैसला होगा वही सर्वमान्य होगा. 

साथ ही, जेडीयू नेता मंत्री महेश्वर हजारी ने कहा है कि. सीटों को लेकर एनडीए में कहीं कोई परेशानी नहीं है. जब साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे तो एक दो सीटों से कोई फर्क नही पड़ता. जब साथ मिलकर बैठेंगे तो सभी समस्या का समाधान हो जाएगा.

बिहार के दोनों गठबंधन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) और विपक्षी दल के महागठबंधन में शामिल घटक दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर अभी तक समझौता नहीं हुआ है, लेकिन इतना तय माना जा रहा है कि पिछले चुनाव की तुलना में इस बार चुनाव के परिदृश्य बदलने के बाद सीट बंटवारे को लेकर किसी दल को घाटा उठाना पड़ेगा तो किसी को इसका लाभ भी मिल सकता है.