बिहार: RJD के गरीब अधिकार दिवस मनाने पर BJP-JDU ने साधा निशाना, कहा...
Advertisement

बिहार: RJD के गरीब अधिकार दिवस मनाने पर BJP-JDU ने साधा निशाना, कहा...

नवल यादव ने कहा कि, ये लोग नाटक करने के आदि हैं. यह लोग गरीबों के आज का अधिकार दिवस क्या मनाएंगे.

कोरोना (Corona) काल में भी बिहार में राजनीति अपने चरम पर है. (फाइल फोटो)

पटना: कोरोना (Corona) काल में भी बिहार में राजनीति अपने चरम पर है. आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला लगातार जारी है. इस बीच, आरजेडी (RJD) प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा कि, देश कोरोना से जूझ रहा है और एनडीए (NDA) के लोग राजनीति कर रहे हैं.

RJD ने लॉकडाउन पर साधा निशाना
उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) और सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने जिस परिस्थिति में देश में लॉकडाउन (Lockdown) किया और गरीबों के हत्या करने के लिए थाली पिटवाया गया, उसके विरोध में आरजेडी 'गरीब मजदूर अधिकार दिवस' मनाएगी. इस दिन गरीब लोग अपने अधिकार पाने के लिए खाली कटोरी बजाएंगे.

'RJD नाटक कर रही है'
वहीं, आरजेडी के गरीब अधिकार दिवस के घोषणा पर बीजेपी ने निशाना साधा है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता नवल यादव ने कहा कि, ये लोग नाटक करने के आदि हैं. यह लोग गरीबों के आज का अधिकार दिवस क्या मनाएंगे, जो गरीबों से जीवन भर सब्जी से लेकर मझली तक वसूलने का काम किए हैं.

'ये पूरा परिवार छाती पिटेगा'
नवल यादव ने कहा, 'जो लोग जमीन गरीब और विधान परिषद के चपरासी से लिखवाते रहे हैं, उनका अधिकार दिवस मनाने की बात मजाक लगती है. इन लोगों के लिए, यह अधिकार दिवस नहीं बल्कि और गरीबी लाने का दिवस हो सकता है. बिहार  की जनता इन्हें समझ रही है. इनको कोई परेशानी नहीं है. ये थाली-कटोरा नहीं पिटेंगे. इनको इस चुनाव में बीजेपी छाती पिटवाएगी. ये पूरा परिवार छाती पिटेगा.'

'वर्चुअल रैली जनता से जुड़ाव है'
बीजेपी नेता ने कहा कि, ये गरीबों के नाम पर राजनीतिक करने वाले लोग हैं. वहीं, तेजस्वी यादव पर जेडीयू ने भी हमला किया है. जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा, 'पढ़ना-लिखना क्यों जरूरी होता है, इसलिए तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) वर्चुअल रैली (Virtual Rally) का अर्थ नहीं समझते हैं. डिजिटल प्लेटफॉर्म (Digital Platform) पर गतिविधियां बढ़ी हैं. तेजस्वी यादव को लोगों ने बताया कि केवल ट्विटर (Twitter) ही डिजिटल होता है, तो जनता के बीच जाने के बजाय ट्विटर पर रहते हैं. वर्चुअल रैली जनता से जुड़ाव है.'

बदल जाएगी संवाद शैली
राजीव रंजन ने कहा कि, आने वाले समय में कोरोना की वजह से बड़ी रैली नहीं होगी तो, संवाद की शैली बदल जाएगी.
वर्चुअल रैली भारतीय लोकतंत्र का अभिनव प्रयोग है. आरजेडी ने इसको लेकर हाय-तौबा और कोहराम मचाने का काम किया है. तेजस्वी ने अपनी और पूरी पार्टी की हिंदुस्तान और विश्व के सामने भद पिटवा दिया है.