बोकारो : बोकारो के चंदनकियारी प्रखंड में पीडीएस दुकानदारों की मनमानी और खाद्य आपूर्ति विभाग की लचर कार्यशैली के कारण चंदनकियारी भर में अनाज वितरण में धांधली चरम पर है. हर दिन किसी न किसी पंचायत में अनाज वितरण की गड़बड़ी को लेकर कार्डधारी प्रर्दशन के साथ पीडीएस दुकानदारों पर गंभीर आरोप जड़ रहे है लेकिन विभागीय स्तर से कोई कार्रवाई अभी तक देखने को नहीं मिला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


यूं कहें तो अधिकारियों की लापरवाही व डिलरों की मनमानी से विभाग बदनाम है. ताजा मामला चंदनकियारी के चंद्रा पंचायत अंतर्गत शाहिदा महिला मंडल की है जहां कार्डधारी दो महीने से अनाज वितरण नही होने की शिकायत के साथ प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अजय कुमार वर्मा के समक्ष पहुंचे. हालांकि बीडीओ द्वारा सिर्फ आश्वासन ही मिला. इसी बीच गुस्साए कार्डधारियों ने गोदाम प्रबंधक रूपलाल दास को घेर रखें किसी प्रकार से लाभुकों के चुंगल से गोदाम प्रबंधक भाग निकले ओर अपने कक्ष में जाकर बैठे तभी गुस्साएं लाभुकों ने गोदाम प्रबंधक चोर है.


गरीबों का हलमारी छीनना बंद करो जैसे नारों का उनके कक्ष के बाहर प्रदर्शन करने लगे. सबसे मजेदार बात यह है की इन सभी लाभुकों के शिकायत का नेतृत्व चंदनकियारी प्रखंड कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष जलेश्वर दास कर रहे क्योंकि उनका गृह पंचायत का मामला था लेकिन अधिकारी उनके भी नहीं सुने उन्होंने भी अधिकारियों पर गंभीर आरोप जड़े है.


इनपुट- मृत्युंजय मिश्र


ये भी पढ़िए-  Surya Grah Gochar 2023 : सितंबर में इस दिन सूर्य का कन्या राशि में होगा प्रवेश, जानें किस जातक की चमकेगी किस्मत