बोकारो: झारखंड के बोकारो में जेएसएससी-सीजीएल परीक्षा में शांति पूर्वक परीक्षा हुई. बोकारो जिले के चास एवं बेरमो अनुमंडल क्षेत्र में 64 परीक्षा केंद्र बनाया गया. 29,700 परीक्षार्थी इस परीक्षा में शामिल होने वाले थे. जिसमें से करीब 50 प्रतिशत परीक्षार्थी की ही उपस्थित होने की बात कही जा रही है. वहीं कल रविवार 22 सितंबर को भी 29,700 परीक्षार्थी शामिल होंगे. परीक्षा से पहले परीक्षा केंद्रों के बाहर धारा 163 लागू किया गया था. परीक्षा तीन पालियों में हुआ. जिसमें तीन पेपर अलग-अलग विषयों के हुए. कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए जिला प्रशासन कल से ही तैयारी में जुटी रही. जहां कल से ही जिले के विभिन्न लाज, होटल और विवाह भवन में छापेमारी अभियान चलाया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कदाचार मुक्त माहौल में परीक्षा संपन्न कराने के लिए पूरे सीसीटीवी के निगरानी में एग्जाम कंडक्ट हुआ और उसके लिए कंट्रोल रूम भी रखा गया था. जिसमें उपायुक्त खुद मौजूद रह कर निगरानी कर रही थी. बोकारो में इंटरनेट सेवा सुबह 7 बजे से दोपहर डेढ़ बजे तक बंद कर दिया गया था. जिसके बाद इंटरनेट को चालू कर दिया गया. आज के बाद कल भी इंटरनेट की सुविधा सुबह 7 बजे से डेढ़ बजे तक बाधित रहेगी.


यह भी पढ़ें- Internet Suspended: झारखंड में दो दिन 5 घंटे मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद के निर्णय का मंत्री में किया स्वागत, नहीं होगा बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़


परीक्षा एवं परीक्षा केंद्र के कर्तव्यों से संबंधित व्यक्तियों, कर्मियों, परीक्षार्थियों, कर्मियों, परीक्षार्थियों, प्रतिनियुक्ति पुलिस पदाधिकारी एवं दंड अधिकारियों को छोड़कर किसी भी व्यक्ति अथवा व्यक्तियों के निषिद्ध क्षेत्र अंतर्गत प्रवेश कर भ्रमण करने अथवा किसी परीक्षार्थी या परीक्षार्थियों को अनुचित रीति से सहायता अथवा सहयोग किया जाना प्रतिबंधित किया गया था. बोकारो उपायुक्त ने कहा कि शांतिपूर्वक परीक्षा हुआ और कही से भी कोई घटना सामने नहीं आई है. 


उन्होंने कहा कि कल भी परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न कराने को लेकर प्रशासन सजग है. उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले लोगों पर प्रशासन विशेष नजर बनाई हुई थी. उन्होंने कहा कि कल रविवार को भी इंटरनेट सेवा सुबह सात बजे से दोपहर डेढ़ बजे तक बंद रहेगी. वहीं परीक्षा देकर बाहर निकल रहे छात्रों ने कहा कि पिछली बार की तुलना में इस बार परीक्षा का पेपर काफी टफ था.


इनपुट- मृत्युंजय मिश्रा


झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!