पटना: त्यौहारी सीजन में यात्रियों को बड़ी राहत देते हुए बिहार राज्य पथ परिवहन निगम (BSRTC) ने पटना से दिल्ली और दिल्ली से पटना जाने वाली बस को दोबारा शुरू करने का फैसला किया है. करीब सात महीने बाद मंगलवार को 10 यात्रियों की संख्या के साथ पटना-दिल्ली स्लीपर एसी बस बाकीपुर बस स्टैंड से रवाना हुई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि, मंगलवार को पहला दिन होने की वजह से बुकिंग काफी कम हुई. लेकिन यात्रियों ने राहत की सांस जरूर ली है. दरअसल, भारत में जब कोरोना (Corona) के केस बढ़े उसके बाद बीएसआरटीसी ने दिल्ली से पटना और पटना से जाने वाली अपनी दोनों कैटेगरी की बस यानि स्लीपर और सीटिंग दोनों की सेवा तत्काल रूप से रद्द कर दी.


21 मार्च 2020 को ये बस आखिरी बार पटना से दिल्ली के लिए रवाना हुई थी. लेकिन एक बार फिर से इसे शुरू करने का फैसला किया. हालांकि, कोविड-19 के मानकों का पूरी तरह पालन किया गया. बस शुरू होने से पहले इसे पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया और यात्रियों के बीच उचित दूरी का भी ध्यान रखा गया है. 


दरअसल, ये बस गाजियाबाद के कौशाम्बी मेट्रो स्टेशन के पास रूकती है और कौशाम्बी से दिल्ली के लिए बेहद ही कम है. लिहाजा बीएसआरटीसी की इस बस सेवा को दिल्ली-पटना बस सर्विस ही कहा जाता है. बस पटना के बाकीपुर बस स्टैंड से खुलने के बाद मीठापुर, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, गोरखपुर, लखनऊ होते हुए गाजियाबाद सुबह आठ बजे पहुंचती है.


बस सेवा दोबारा आरंभ होने से वैसे लोगों को राहत मिली है. जिन्हें त्योहारी सीजन में पटना से दिल्ली या फिर दिल्ली से पटना जाना है. यात्रियों के लिए राहत की बात है कि उन्हें इस बस की टिकट काउंटर और ऑनलाइन दोनों प्लैटफॉर्म से मिलती है. फिलहाल सीटिंग बस की एक टिकट का दाम 1650 रुपए हैं.