बक्सर: बिहार में स्मार्ट मीटर को लेकर लगातार विरोध जारी है. इस बीच बक्सर से बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां कुछ लोगों ने चौक-चौराहे पर खड़े होकर स्मार्ट मीटर के खिलाफ पम्फलैट का वितरण कर दिया. वहीं इसके बारे में जब जिलाधिकारी को पता चला तो उन्होंने पूरे मामले को लेकर प्रेस कांन्फ्रेंस की.  जिलाधिकारी ने कहा कि कुछ लोग स्मार्ट मीटर के बारे में अफवाह फैला रहे हैं. उसके अलावा कई गलत बातों का भी उनके द्वारा प्रचार किया जा रहा है. ऐसे में जिला प्रशासन इस मामले को लेकर गंभीर है और जल्द ही आरोपियों के खिलाफ एक्शन लेने जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डीएम ने इस दौरान लोगों को स्मार्ट मीटर लगाने के फायदे भी बताए. डीएम ने कहा कि जिले के सभी सरकारी कार्यालय और भवनों में नवंबर 2024 तक स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने का लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा. जिले में लोगों को स्मार्ट मीटर लगवाने के लिए प्रचार -प्रसार काफी तेज गति से किया जा रहा है. इसके अलावा जिले के सभी पंचायत कार्यालयों और प्रखंडों में भी लोगों को स्मार्ट मीटर लगाने के जागरुक किया जा रहा है. इसके ,साथ ही प्रशासन द्वारा लोगों को इसकी खूबी बताई जा रही है. लोगों को लगातार स्मार्ट मीटर लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है.


ये भी पढ़ें- Bihar Flood: राहत सामग्री नहीं मिलने से नाराज बाढ़ पीड़ितों ने काटा बवाल, पुलिस वालों पर भांजी लाठी


डीएम ने कहा कि स्मार्ट मीटर के इस्तेमाल से लोगों के बिल की शिकायत कम हुई है. पहले मैनुअल मीटर रीडिंग होने कारण उसमें कई तरह की समस्या सामने आती थी. लेकिन स्मार्ट मीटर आने के बाग ऐसा नहीं हो रहा है. आप रोजाना अपने मीटर की रीडिंग आप चेक सकते हैं. स्मार्ट मीटर पूरी तरह से  टेस्टेड होते हैं. पटना के कई लैब में इसकी जांच की जाती है फिर उसे इंस्टॉल करने के लिए भेजा जाता है.


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!