सहरसा: बिहार के सहरसा में नागरिकता कानून को लेकर विपक्ष द्वारा फैलाए जा रहें भ्रांतियों को दूर करने के लिए प्रतापनगर स्थित बीजेपी (BJP) नेता कार्तिक कुमार सिंह के आवास पर पूर्व सांसद एवं प्रदेश प्रवक्ता विश्व मोहन कुमार ने मीडिया के साथ वार्ता किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा वसुधैव कुटुम्बकम् की प्राचीन भारतीय परंपरा के गौरवपूर्ण भारत की परिकल्पना को नागरिकता संशोधन एक्ट (Citizenship amendment act) चरितार्थ करता है. सीएए कानून पाकिस्तान, बांग्लादेश एवं अफगानिस्तान में धार्मिक उत्पीड़न के शिकार शरणार्थियों के जीवन में आशा की एक नई किरण लेकर आया है.


बीजेपी नेता ने कहा कि यह कानून भारतीय मुसलमानों के साथ भेदभाव नहीं करता है. इससे भारतीय मुसलमानों का हित किसी भी रूप में प्रभावित नहीं होता है. उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य केवल अल्पसंख्यकों की रक्षा करना है. जो अपने संबंधित देशों में अपनी धार्मिक मान्यताओं के कारण सताए जा रहे हैं.


बता दें कि नागरिकता संशोधन एक्ट को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है. साथ ही इस कानून को लेकर बीते दिनों कई प्रदेशों में हिंसा और विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिला था. विपक्ष का आरोप है कि सरकार धर्म के आधार पर भेदभाव कर रही है और इससे लोगों की नागरिकता को खतरा है. वहीं, केंद्र सरकार ने साफ कहा दिया है कि सीएए से किसी भारतीय की नागरिकता नहीं जाएगी.