CM Hemant Soren: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 24 सितंबर, 2024 दिन मंगलवार को बीजेपी और केंद्र की सरकार पर जोरदार जुबानी हमले किए. चतरा जिले के इटखोरी में 'आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार' कार्यक्रम के तहत आयोजित सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी ने मुझे रोकने के लिए अपनी पूरी कौरव सेना उतार दी है, पर मेरा अटूट विश्वास अपने हरेक झारखंडी साथी पर है. जब तक मुझे जनता का आशीर्वाद हासिल है, वे मेरा कुछ बिगाड़ नहीं सकते.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हेमंत सोरेन ने परिवारवाद के मुद्दे पर बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि सबसे ज्यादा परिवारवाद उनकी अपनी ही पार्टी में है. हम इनके पांच दर्जन परिवारों के नाम गिनाने पर आएं तो ये पाखंडी भाग जाएंगे. उन्होंने कहा कि मेरे पिता के बारे में अपशब्द कहने वाले सावधान हो जाएं. ऐसे लोगों को याद दिला दूं कि शेर का बच्चा शेर ही पैदा होता है. 


उन्होंने कहा कि झारखंड अलग राज्य हमें 35 वर्षों के संघर्ष के बाद मिला. इस लड़ाई में अनेक लोग शहीद हुए, लेकिन सत्ता शुरू में उन्हें मिल गई, जो हमारे आदिवासी, दलित, पिछड़ों के घोर विरोधी हैं. बीजेपी के नाम पर राज्य में बड़े व्यापारियों की सरकार बनी तो उन्होंने 20 साल तक राज्य का खून चूसा. 2019 में हमने कमर कसी और डबल इंजन सरकार के एक इंजन को उखाड़ कर गुजरात में फेंक दिया.


सोरेन ने बीजेपी पर जातिवाद, परिवारवाद, अगड़ा-पिछड़ा, हिंदू-मुस्लिम और सिख-इसाई के नाम पर विभेद फैलाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में आपने देखा कि किस तरह से पूरे देश में इन्होंने सांप्रदायिक तनाव फैलाया. पूरे समाज को बांटा. इन्होंने आम आदमी को तो ठगा ही, भगवान को भी नहीं बख्शा. नतीजा यह हुआ कि भगवान राम ने भी उन्हें जमीन पर उतार दिया. इसी वजह से उन्हें सरकार बनाने के लिए बैसाखी की जरूरत पड़ी है.


यह भी पढ़ें:नीतीश सरकार ने मोदी सरकार को दी 37.31 एकड़ अतिरिक्त जमीन, दरभंगा एम्स का रास्ता साफ


सीएम सोरेन ने कार्यक्रम के दौरान चतरा और कोडरमा जिले में 841 करोड़ की 702 विकास योजनाओं का लोकार्पण किया और लगभग 5 लाख लाभार्थियों के बीच 736 करोड़ रुपए से ज्यादा की परिसंपत्तियों का वितरण किया.


इनपुट: आईएएनएस


यह भी पढ़ें:पटना एम्स के डायरेक्टर डॉ. कृष्ण गोपाल के बेटे के OBC प्रमाण पत्र पर उठे सवाल?


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!