चतरा: झारखंड में ड्रग पैडलर अफीम, ब्राउन शुगर, गांजा की खेप एक से दूसरी जगह पहुंचाने के लिए अब बच्चों का इस्तेमाल कर रहे हैं. झारखंड के चतरा जिला अंतर्गत सिमरिया में पुलिस ने एक नाबालिग बालक को 40 लाख रुपये की अफीम के साथ पकड़ा है. सिमरिया एसडीपीओ अजय केसरी ने बताया कि नाबालिग के जरिए तस्करी कराने वाले माफिया को चिन्हित कर लिया गया है. उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक विकास पांडेय को गुप्त सूचना मिली थी कि अफीम की बड़ी खेप तस्करी के लिए हजारीबाग ले लाई जा रही है. इसपर टीम गठित की गई, जिसने चतरा-हजारीबाग मुख्यपथ पर स्थित बलबल मंदिर के समीप बस का इंतजार कर रहे नाबालिग से शक के आधार पर पूछताछ की तलाशी ली. तलाशी के दौरान उसके पास से आठ किलोग्राम अफीम बरामद किया गया. बरामद अफीम का बाजार मूल्य एनसीबी की ओर से तय दर के अनुसार करीब 40 लाख रुपये है.


बालक ने बताया कि उसे गिद्धौर थाना क्षेत्र के पांडेय टोला निवासी राहुल पांडेय ने अफीम की खेप हजारीबाग पहुंचाने का जिम्मा दिया था. इसके एवज में उसे मोटी रकम देने की बात कही गई थी. बालक के स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर राहुल पांडेय के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. बता दें कि चतरा पुलिस इन दिनों ड्रग पैडलर के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. इसमें पुलिस को सफलता भी मिल रही है. इससे पहले चतरा पुलिस ने एक करोड़ 40 लाख की अफीम के साथ पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने पिता- पुत्र की इस जोड़ी के पास से 28 किलो ग्राम अफीम जब्त किया था.  


इनपुट- आईएएनएस


ये भी पढ़ें- Bihar News: मधेपुरा में इलाज के दौरान कैदी की मौत, परिजनों ने किया हंगामा