Bihar News: मधेपुरा में इलाज के दौरान कैदी की मौत, परिजनों ने किया हंगामा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2224622

Bihar News: मधेपुरा में इलाज के दौरान कैदी की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

Bihar News: मधेपुरा में एक कैदी की इलाज के दौरान मौत हो गई. जिसके बाद उसके परिजनों नो एनएच 106 मुख्य मार्ग को जाम कर जमकर हंगामा किया.

इलाज के दौरान कैदी की मौत

मधेपुरा: मधेपुरा में एक कैदी की जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. कैदी की मौत के बाद परिजनों ने जमकर बवाल काटा. सदर थाना क्षेत्र के कॉलेज चौक स्थित एनएच 106 मुख्य मार्ग को जाम कर घंटो विरोध प्रदर्शन किया. बता दें कि मृतक की पहचान सदर थाना क्षेत्र के बेलहा घाट वार्ड-5 निवासी 40 वर्षीय महंथी मुखिया के रूप में हुई. वहीं मौत के बाद परिजनों ने पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाते हुए आज मेडिकल कॉलेज के समीप हंगामा किया और फिर कॉलेज चौक पर रोड जाम कर घंटो प्रदर्शन भी किया.

घटना की सूचना पाकर मौके वारदात पर पहुंचे एसडीएम संतोष कुमार और एएसपी प्रवेंद्र भारती ने लोगों को समझा बुझा कर सड़क जाम हटाया. वहीं परिजनों का कहना है कि 23 अप्रैल की देर शाम लगभग 8 बजे मद्य निषेध विभाग की टीम ने महंथी मुखिया को शराब पीने के जुर्म में गिरफ्तार किया था. जिसके बाद उसे  मधेपुरा कोर्ट में पेश किया गया, साथ ही कोर्ट में उनसे मिलने आई पत्नी को उन्होंने पुलिस द्वारा मारपीट की बात कही थी. उनलोगों ने बताया कि जेल से ही महंथी मुखिया को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया. जहां आज सुबह उनकी मौत हो गई. लेकिन मौत के 4 घंटा बाद भी परिजनों को शव नहीं दिया गया. आक्रोशित परिजनों ने सड़क जाम कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

परिजनों की मांग है कि दोषी पुलिस पर कार्रवाई की जाए और उनके आश्रितों को मुआवजा दिया जाए. वहीं कई घंटो बाद मौके वारदात पर पहुंचे पुलिस के आलाधिकारी की ओर से आश्वासन मिलने पर परिजनों ने जाम समाप्त कर दिया और शव को पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल भेजा गया. बताया जा रहा है कि मृतक महंथी मुखिया को 2 बेटा है. एक 18 साल का और दूसरा 15 साल का है. वह दुकान चलाकर अपने परिवार का भरण-पोषण किसी तरह करता है. वहीं मधेपुरा मंडल कारा अधीक्षक अमर शक्ति ने बताया कि 24 अप्रैल को शाम में उक्त कैदी को जेल लाया गया थाय अत्यधिक शराब पीने की वजह से तबीयत बिगड़ने पर उसी रात करीब 11 बजे जननायक कर्पूरी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान आज मौत हो गई. इस मामले को लेकर एएसपी प्रवेंद्र भारती ने कहा कि इससे पहले भी महंथी मुखिया शराब बेचने के जुर्म में पकड़ाया था तथा बीते 23 अप्रैल को मद्य निषेध विभाग ने शराब पीने के आरोप में उसे गिरफ्तार किया था.

इनपुट- शंकर कुमार

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस में महीने भर भी नहीं टिक पाए पांच बार के भाजपा सांसद रामटहल चौधरी, टिकट न मिलने पर छोड़ी पार्टी

Trending news