WATCH: ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का आखिरी वीडियो आया सामने, क्रैश से पहले हेलीकॉप्टर में आए नजर
Advertisement
trendingNow12255321

WATCH: ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का आखिरी वीडियो आया सामने, क्रैश से पहले हेलीकॉप्टर में आए नजर

Iran Helicopter Crash News: रविवार को उत्तर पश्चिमी ईरान में दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलीकॉप्टर में नौ लोग सवार थे. इसमें ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के अलावा विदेश मंत्री होसैन अमीर अब्दुल्लाहियन; पूर्वी अजरबैजान प्रांत के गवर्नर मालेक रहमती भी सवार थे. 

WATCH: ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का आखिरी वीडियो आया सामने, क्रैश से पहले हेलीकॉप्टर में आए नजर

'Iran President Helicopter Crash: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी (Ebrahim Rais) और विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियन को ले जा रहा एक हेलीकॉप्टर रविवार को क्रैश हो गया. सरकारी समाचार एजेंसी ‘आईआरएनए’ की खबर के मुताबिक राष्ट्रपति रायसी अजरबैजान रिपब्लिक के साथ लगती ईरान की सीमा पर एक बांध के उद्घाटन समारोह से लौट रहे थे, जब उनका हेलीकॉप्टर रविवार को वरज़कान क्षेत्र में क्रैश हो गया. 

इस बीच राष्ट्रपति रईसी की हादसे से पहले का एक वीडियो सामने आया है जिसमें कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे हैं. एसोसिएटेड प्रेस द्वारा जारी इस वीडियो में रईसी को अपने सहयोगियों के साथ हैलीकॉप्टर में बैठे देखा जा सकता है. रईसी को अजरबैजान के राष्ट्रपति इल्हाम अलीयेव से हाथ मिलाते और बातचीत करते भी देखा जा सकता है. 

ईरान के तस्नीम समाचार की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को उत्तर पश्चिमी ईरान में दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलीकॉप्टर में नौ लोग सवार थे, जिनमें तीन अधिकारी, एक इमाम, उड़ान और सुरक्षा दल के सदस्य शामिल थे. 

मीडिया आउटलेट, सेपाह ने बताया कि हेलीकॉप्टर में सवार नौ लोगों में- ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी, विदेश मंत्री होसैन अमीर अब्दुल्लाहियन; पूर्वी अज़रबैजान प्रांत के गवर्नर मालेक रहमती, तबरीज़ के शुक्रवार के प्रार्थना इमाम मोहम्मद अली अलेहाशेम के साथ-साथ एक पायलट, सह-पायलट, चालक दल प्रमुख, सुरक्षा प्रमुख और एक अन्य अंगरक्षक शामिल थे. 

बचावकर्मी क्रैश साइट तक पहुंचे
ईरान की अर्ध-आधिकारिक तस्नीम समाचार एजेंसी के अनुसार, बचावकर्मी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी को ले जा रहे हेलीकॉप्टर के दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. हालांकि एजेंसी ने यह नहीं बताया कि हेलीकॉप्टर में सवार लोगों की स्थिति क्या है. 

'जीवित होने का कोई निशान नहीं मिला'
अलजजीरा के मुताबिक रेड क्रिसेंट ने कहा है कि उसे क्रैस साइट पर 'हेलीकॉप्टर में सवार लोगों के जीवित होने का कोई निशान नहीं' मिला है. सीएनएन के मुताबिक ईरानी राज्य समाचार एजेंसी IRINN और अर्ध-आधिकारिक समाचार एजेंसी मेहर न्यूज़ ने बताया कि हेलीकॉप्टर के दुर्घटनास्थल पर 'कोई जीवित नहीं बचा' पाया गया. 

Trending news