चतरा: Jharkhand Politics: लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. बीते दिन पहले चरण की वोटिंग भी हो चुकी है. वहीं राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता सुभाष यादव के आवास पर राजद कार्यकर्ताओं की आपात बैठक बुलाई गई. जिसमे प्रदेश और जिला के दर्जनों दिग्गज नेता शामिल हुए और सभी ने एक स्वर में कांग्रेस के सांसद प्रत्यासी केएन त्रिपाठी का जमकर विरोध किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सभी दिग्गज नेता ने आपात बुलाई गई बैठक में कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी वापस जाओ, बाहरी उम्मीदवार नहीं चलेगा जैसे नारेबाजी की. वक्ताओं ने कहा कि भाजपा के जो लोकल उम्मीदवार हैं. उन्हें हराने के लिए लोकल उम्मीदवार ही चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि इंडिया गठबंधन उम्मीदवार का यहां कोई जनाधार ही  नहीं है. ऐसे में राजद के परंपरागत सीट को वे किसी भी सूरत में नहीं गंवाना चाहेंगें. 


राजद के प्रदेश सचिव डॉ मुर्तजा ने कहा कि कांग्रेस के सांसद प्रत्याशी केएन त्रिपाठी भारतीय जनता पार्टी के डमी उम्मीदवार हैं. अगर इस उम्मीदवार को 21 अप्रैल को आयोजित उलगुलान रैली तक नहीं बदला गया तो 22 से सम्पूर्ण चतरा लोकसभा क्षेत्र में अभियान चलाकर राजद विरोध प्रदर्शन करेगा. इससे भी बात नहीं बनी तो अंततः राजद कोंग्रेस प्रत्यासी के विरोध में निर्दलीय प्रत्याशी उतारकर चुनाव लड़ेने की रणनीति पर विचार करेगा. 


राजद के प्रदेश सह सचिव चंद्रिका यादव ने कहा कि कांग्रेस ने यहां से अपना उम्मीदवार तो दिया लेकिन जीत नहीं सकी. जिसके वजह से लोगों में नाराजगी है. उन्होंने आगे कहा कि हम सब ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के पास भी ये बात रखी भी थी कि हम लोगों वहां से लड़ने का मौका दिया जाए. भाजपा ने यहां लोकल उम्मीदवार उतार चुकी थी. जिसके वजह से उससे लड़ने के लिए हमे भी लोकल उम्मीदवार चाहिए था लेकिन नहीं माना गया और केएन त्रिपाठी को दे दिया गया जो कहीं फिट नहीं बैठ रहें.   


राजद युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष प्रतीक प्रकाश ने कहा कि चतरा राजद का पारंपरिक सीट है. हम लोग एक बार पुनः विचार करने के लिए कि कैसे हमारी परंपरागत सीट को कैसे वापस लिया जा सकता है और कैसे स्थानीय उम्मीदवार को दिया जाए. क्योंकि हम चुनाव हारने के लिए नहीं लड़ना चाहते है हम जीतने के लिए लड़ना चाहते है. क्योंकि केएन त्रिपाठी बिल्कुल कमजोर उम्मीदवार है और उनका चतरा वासियों से कोई संपर्क नहीं है. 


इनपुट- धर्मेंद्र पाठक, चतरा


यह भी पढ़ें- झारखंड हाई कोर्ट से बाबूलाल मरांडी को राहत, हेमंत सोरेन व उनके परिवार पर दिया था आपत्तिजनक बयान