close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बगहा: चंपारण से प्रवास यात्रा की तैयारी में CM नीतीश, मिशन 2020 भेदने की कवायद

8 नवंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का वाल्मीकिनगर में प्रवास यात्रा तय किया गया है. यात्रा के दौरान सीएम नीतीश जल जंगल और हरियाली कार्यक्रम को भी यहां विस्तारित करेंगें.

बगहा: चंपारण से प्रवास यात्रा की तैयारी में CM नीतीश, मिशन 2020 भेदने की कवायद
CM नीतीश चंपारण से प्रवास यात्रा की तैयारी में हैं. (फाइल फोटो)

बगहा: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar)  एक बार फिर अपने पूर्व की यात्राओं की तरह चंपारण से प्रवास यात्रा की तैयारी में हैं. इस दौरान इंडो-नेपाल (Indo-Nepal) सीमा पर नव निर्मित इको पार्क और मेडिटेशन सेंटर का सीएम उद्घाटन भी करेंगे. जानकारी के मुताबिक, 8 नवंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का वाल्मीकिनगर में प्रवास यात्रा तय किया गया है. यात्रा के दौरान सीएम नीतीश जल जंगल और हरियाली कार्यक्रम को भी यहां विस्तारित करेंगें.

सूत्रों की मानें तो, इस दौरान सीएम नीतीश कुमार मिशन 2020 के तैयारियों में भी लग गए. सीएम के आगमन पूर्व जल संसाधन मंत्री संजय झा ने वाल्मीकिनगर का एक दिवसीय दौरा कर विकास कार्यों का निरीक्षण किया. इस मौके पर संजय झा ने कहा कि बिहार में वाल्मीकिनगर जैसा कोई रमणीक स्थल नहीं है. प्रकृति की गोद में बसे पर्यटन नगरी वाल्मीकिनगर में मुंबई की तर्ज पर बना इको पार्क और मेडिटेशन सेंटर आज लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है.

उन्होंने कहा कि यहां देश-विदेश से आने वाले सैलानियों के आलावा फिल्मों की भी शूटिंग की जा रही है. साथ ही जल संसाधन विभाग और वन एवं पर्यावरण विभाग की ओर से वाल्मीकिनगर में ऐतिहासिक कार्य किए जा रहे हैं.

संजय झा ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार 8 नवंबर को नव निर्मित इको पार्क और मेडिटेशन सेंटर का उद्घाटन कर वाल्मीकिनगर गेस्ट हाउस या जंगल कैंप में प्रवास करेंगे. बता दें कि सीएम की यात्रा को लेकर तैयारयां जोरों पर हैं.

आपको बता दें कि 2005 में सता में काबिज हुए सीएम नीतीश ने चंपारण के बगहा से अपनी चुनावी यात्रा शुरू किया था. उन्होंने यात्रा के दौरान न्याय के साथ विकास का नारा दिया, जिसके बाद सेवा, विकास, धन्यवाद, समीक्षा, प्रवास और संकल्प यात्रा जैसे सारी यात्राओं की शुरुआत यहीं से की गई.

इसके बाद से लगातार तीसरी बार सीएम नीतीश सता में काबिज हैं. शायद यही वजह है कि एक बार सीएम नीतीश इन उद्घाटनों के बहाने चुनाव पूर्व यहां से अपनी प्रवास यात्रा की तैयारी कर मिशन 2020 को भेदने की कवायद में जुटे हैं.