बिहार: बाहर से पैदल आ रहे लोगों को कांग्रेस ने की एयरलिफ्ट कराने की मांग, RJD ने कहा कुछ ऐसा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar660238

बिहार: बाहर से पैदल आ रहे लोगों को कांग्रेस ने की एयरलिफ्ट कराने की मांग, RJD ने कहा कुछ ऐसा

बिहार के बाहर जो भी बिहारी मजदूर फंसे हैं उनको खाने रहने की सुविधा बिहार के बाहर राज्य सरकार ने देने की घोषणा की है. जब तक कोरोना वायरस से निजात नहीं मिल जाता है और लॉकडाउन नहीं खत्म हो जाता है तब तक सरकार उन्हें राहत देगी. 

कांग्रेस ने बिहार सरकार से पैदल आ रहे लोगों को एयरलिफ्ट कराने की मांग की है. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार के बाहर जो भी बिहारी मजदूर फंसे हैं उनको खाने रहने की सुविधा बिहार के बाहर राज्य सरकार ने देने की घोषणा की है. जब तक कोरोना वायरस से निजात नहीं मिल जाता है और लॉकडाउन नहीं खत्म हो जाता है तब तक सरकार उन्हें राहत देगी. 

वहीं, विपक्ष दबे जुबान में राजनीति भी करने लगा है. आरएलएसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि यह बात सरकार की आलोचना के लिए नहीं कह रहा हूं. सरकार कोशिस कर रही है लेकिन बिहार के लोग जो दूसरे राज्यो में रहते है उनका लगातार फोन आ रहा है. बिहार सरकार का कहना है कि बाहर वाले लोगों का ध्यान रखा जाएगा . जो बिहार के हैं और दूसरे राज्य में हैं वहां तक मुख्यमंत्री जी का प्रयास नहीं पहुंच पा रहा है. लोग परेशानी में है और खाना नहीं खा रहे हैं. ऐसी स्थिति में मुख्यमंत्री जी से आग्रह कर रहा हूं की आप संज्ञान लीजिए कि लोगो को उनकी समस्या से निजाच मिल पाए.

वहीं, वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी ने कहा की बिहार के लोग दूसरे राज्यो में फंसे है और सरकार घोषण कर रही है कि उनको हर सुविधा उपलब्ध कराएंगे लेकिन यह जमीन पर उतरता हुआ नहीं दिख रहा है. सरकार से अनुरोध है कि घोषणा जो की गई है उसको जमीन पर उतारें. क्योंकि जो लोग फंसे हुए है उनको खाने पीने की समस्या है.
 
इस मुद्दे पर आरजेडी के प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा है कि लॉकडाउन के बाद बिहार के कई लोग दूसरे राज्यो में फंसे हैं. सरकार ने मदद पहुंचाने की बात को कहा है और नम्बर भी जारी किया गया है लेकिन लोग उस नम्बर पर फोन कर रहे है तो फोन नहीं लग रहा है और बहुत तरह की दिक्कतें आ रही है. इसे गम्भीरता से  सरकार ले और दिल्ली में या अन्य राज्यो में जो स्कूल है उसमें से कुछ स्कुलो में रहने और खाने के लिए इंतजाम कराये. 

उन्होंने कहा है कि तेजस्वी यादव ने अपने स्तर से भी सहायता पहुंचाया है. आगे सबको मिलकर सहायता पहुचना चाहिए इसपर यह कोई राजनीति का विषय नहीं है. सरकार विपक्ष सबको मिलकर आगे आने की जरूरत है 

कांग्रेस के एमएलसी प्रेम चन्द्र मिश्रा ने कहा कि लोग बड़ी संख्या में पलायन कर रहे हैं. अपने परिवार को लेकर जो विचलित करता है. ऐसा लगता है बिना तैयारी के ही सरकार ने लॉक डाउन कर दिया केंद्र की सरकार हो या राज्य की सरकार को आग्रह करता हूं कि ऐसे लोगो के लिए इंतजाम लाने के लिए करे उन नम्बरो पर फोन करने पर कोई उठा नहीं रहा है और उठा रहा है तो संतोष जनक जबाब नहीं मिलता है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को तत्काल बाहर से जो लोग पैदल आ रहे है उनके लिए कोई सुविधा देनी होगी जब हम बाहर से एयर लिफ्टिंग कर के लोगो के ला सकते है तो देश मे एक राज्य से  दूसरे राज्य क्यो नही कर सकते है .