लातेहार: झारखंड पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक समान को बरामद किया है. जानकारी के मतुाबिक, माओवादी नक्सली झारखंड में विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly election) को प्रभावित करना चाहते थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने सभी विस्फोटक सामान लातेहार थाना क्षेत्र के जेर जंगल से बरामद किया है. नकस्लियों की इस घटना के बारे में लातेहार पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी. इसी को लेकर पुलिस ने अभियान के तहत भारी मात्रा में विस्फोटक सामान को बरामद किया.


लातेहार एसपी प्रशांत आनंद ने कहा कि हमें नक्सलियों के बारे में गुप्त सूचना मिली थी, जिसके आधार पर हमने एक टीम गठित कर इतनी बड़ी कार्रवाई की. पुलिस अधिकारी ने कहा कि टीम में सीआरपीएफ 214 बटालियन के द्वितीय कमान पदाधिकारी मनीष भारती और जिला पुलिस बल के जवानों शामिल थे.


सर्च अभियान के दौरान टीम ने 1 कार्बाइन, नाइन एमएम के 1 पिस्टल, 23 जिंदा कारतूस, 8 खोखा , 3 जिंदा बम, 2 प्रेसर बम और 1 टिफिन बम बरामद किया है. आनंद ने कहा कि माओवादियों के द्वारा चुनाव को प्रभावित करने को लेकर जंगल में ये सब विस्फोटक पदार्थ छुपाया गया था. जिसे पुलिस ने समय रहते बरामद कर एक बड़ी घटना को टाल दिया.