Bagaha News: बिहार में 2016 से शराबबंदी कानून लागू है, लेकिन इसके बाद भी तकरीबन हर जिले में शराब पकड़ी जाती है. ताजा मामला बगहा से है, जहां एक लग्जरी कार से 501 बोतल विदेशी शराब बरामद हुई है. पुलिस ने कार सवार दो लोगों को हिरासत में ले लिया है. जानकारी के मुताबिक, कार पर दिल्ली का नंबर का है और वह यूपी की तरफ से आ रही थी. पुलिस ने ये कार्रवाई एक गुप्त सूचना के आधार पर की है. बताया जा रहा है कि चौतरवा थाना पुलिस को गुप्त सुचना मिली थी कि यूपी से एक कार में बड़े पैमाने पर अंग्रेजी शराब प्रदेश में लाई जा रही है. इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने चेकिंग चलाई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मामले में चौतरवा थाना के अपर थानाध्यक्ष ज्योति पूंज ने बताया कि उन्हें गुप्त सुचना मिली थी कि उत्तर प्रदेश के तरफ से बिहार में शराब की एक बड़ी खेप आने वाली है. लिहाजा सूचना के तहत प्रशिक्षु सब-इन्स्पेक्टर रुपेश कुमार, जमादार जयशंकर कुमार समेत पुलिस जवानों के नेतृत्व में एनएच 727 बेतिया-गोरखपुर मुख्य मार्ग में छापेमारी अभियान चलाया गया. तभी डीएल 6 सी एम 2462 एसकोडा कार चौतरवा होते हुए बेतिया के तरफ निकल रहीं थी. पुलिस पदाधिकारी व जवानों ने कार का पीछा करते हुए एनएच-727 मुख्य मार्ग के साधु बाबा पूल बहुअरवा के समीप उसे पकड़ लिया. 


ये भी पढ़ें- आरा के जीरो माइल पर लगातार दो दूसरे दिन गोलीबारी, गुस्साए लोगों ने किया सड़क जाम


उन्होंने बताया कि कार की तलाशी लेने पर उसमें 501 बोतल अंग्रेजी शराब जो लगभग 126 लीटर है, उसे बरामद किया गया. साथ ही कार चालक व एक धंधेबाज को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. अपर थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार कार चालक सुशील कुमार सीतामढ़ी व शराब धंधेबाज मुजफ्फरपुर जिला के हत्था गांव के मुकेश महतो के रुप में की गई है. चौतरवा अपर थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार धंधेबाजों के विरुद्ध आगे कि कार्रवाई की जा रही है. वहीं चौतरवा पुलिस की इस कार्रवाई से बिहार में शराब तस्करों में हडकंप मच गया है.


रिपोर्ट- इमरान अजीजी