Rishabh Murder Case: बांका पुलिस ने ऋषभ हत्याकांड का खुलासा कर दिया है. इस हत्याकांड में पुलिस ने दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, 'खून का बदला खून' के तहत प्रतिशोध में ऋषभ की हत्या की गई थी. पुलिस ने बताया कि आरोपी के भाई की हत्या में ऋषभ शामिल था. इसी का बदला लेने के लिए ऋषभ की हत्या की गई. गिरफ्तार दोनों अपराधी बांका के विजयनगर मोहल्ला निवासी विजय पोद्दार के बेटे बादल कुमार एवं राहुल कुमार हैं. आरोपियों ने भी अपने गुनाह को स्वीकार कर लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने अपने बयान में कहा है कि मृतक ऋषभ कुमार ने 1 अप्रैल 2023 को मेरे भाई शिवम कुमार की हत्या कर दी थी. भाई की हत्या के प्रतिशोध में ऋषभ कुमार की हत्या की गई है. पुलिस ने घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल को भी बरामद किया है. वहीं एसडीपीओ  बिपिन बिहारी ने कहा कि इस घटना में शामिल अन्य अपराधियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है. बता दें कि 30 दिसंबर की सुबह महेशाडीह गांव के फील्ड पर एक पेड़ से लटकता हुआ शव मिला था. 


ये भी पढ़ें- Bihar Liquor Ban: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की नेम प्लेट और अंदर दारू का जखीरा, पुलिस ने 3 स्कॉर्पियो सहित 4 तस्करों को धरा


शव की पहचान बांका के जगतपुर मोहल्ला निवासी गोपाल राय के नाबालिग पुत्र ऋषभ कुमार के रूप में हुई थी. मामले की सूचना पर बांका थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल  बांका भेज दिया था. वहीं पुलिस ने मृतक के पिता गोपाल राय के बयान पर अज्ञात अपराधियों पर हत्या का मामला दर्ज किया था. इस कांड में संलिप्त अपराधियों का पता लगाना पुलिस के लिए चुनौती पूर्ण था. अज्ञात अपराधियों का पता लगाने के लिए  बांका एस पी डॉक्टर सत्य प्रकाश ने एसडीपीओ विपिन बिहारी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया था. 


ये भी पढ़ें- राम मंदिर पर बयान देने से बचते नजर आए तेजस्वी, कहा- छोड़िए न इन बातों को


टीम ने घटनास्थल एवं अपराधियों के भागने की दिशा में लगाए गए सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से अपराधियों की पहचान की. पहचान के बाद पुलिस टीम ने इस कांड में संलिप्त दो अपराधी बादल कुमार एवं राहुल कुमार को गिरफ्तार किया. अपराधियों की स्वीकारोक्ति के बाद पुलिस ने मृतक का मोबाइल फोन उनके बताए जगह से बरामद किया. इस घटना का खुलासा एसडीपीओ बिपिन बिहारी के अलावा प्रशिक्षु डीएसपी कुमारी दिया भारती, थाना अध्यक्ष राकेश कुमार, एएसआई पवन कुमार, शिव कुमार सुमन, छोटू कुमार, डीआईयू के कर्मी सफदर अली और उनके टीम शामिल थे.


रिपोर्ट- बीरेंद्र