मधेपुरा:Bihar Police: मधेपुरा जिले में हुए किराना व्यवसायी से लूट के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस घटना के 36 घंटों के अंदर ही लूट में शामिल 6 अपराधियों गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस से गिरफ्तार अपराधियों के पास से 24 हजार रुपए भी बरामद किया है. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


30 जुलाई को लूट 
दरअसल, बीते 30 जुलाई को जिले के मुरलीगंज अंतर्गत बेंगा पुल झील चौक के समीप एक किराना व्यवसायी राजकुमार यादव के दुकान में घुसकर अपराधियों ने हथियार के बल पर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था. जिसके बाद पुलिस ने 36 घंटो के भीतर इस कांड में शामिल 6 अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही लूटी गई राशि एवं बाइक भी बरामद किया गया है. गिरफ्तार अपराधियों में भोलनी गांव तथा मुरलीगंज शहर के ऋतुराज, वृंदावन गांव के भूषण कुमार, रंजीत कुमार, चंद्र भूषण कुमार, बिरगांव, ग्वालपाड़ा के संजीव कुमार, मीरागढ़ मुरलीगंज के शुभम कुमार उर्फ सोनू शामिल है.


छह अपराधी गिरफ्तार
घटना के बारे में जानकारी देते हुए मधेपुरा एसपी राजेश कुमार ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए मधेपुरा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अजय नारायण यादव के नेतृत्व में मुरलीगंज थाना अध्यक्ष धनेश्वर मंडल,उमा शंकर राय, प्रशांत वर्मा, तथा कमांडो टीम एवं पुलिस बल के साथ एक टीम बनाकर लगातार छापेमारी की जा रही थी. टीम ने 36 घंटे के अंदर न केवल इस कांड का सफलतापूर्वक उद्भेदन किया है बल्कि इसमें शामिल अभियुक्तों को गिरफ्तार भी कर लिया है.  पुलिस ने इनके पास से घटना में प्रयुक्त एक देसी कट्टा, तीन जिंदा कारतूस,लूटी गई राशि में से 24 हजार की रकम भी बरामद किया है. 


ये भी पढ़ें- बारिश के बाद उफान पर तुतला भवानी झरना, प्राचीन काल से है प्रसिद्ध


पुलिस कर्मियों को किया जाएगा पुरस्कृत 
बताया जा रहा है कि घटना में प्रयुक्त दो मोटरसाइकिल और मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है. मधेपुरा एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान अपराधियों ने कई कांडों में अपनी संलिप्तता स्वीकार भी की है. एसपी ने कहा कि पुलिस टीम के द्वारा काफी सराहनीय काम किया गया है, इस टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा.