Bihar Fire News: प्रचंड गर्मी से झुलस रहे बिहार में आग लगने की घटनाएं काफी सामने आ रही हैं. 13 मई को प्रदेश के कई जिलों में आग लगने की खबर सामने आई है. बीती रात को छपरा जिले के तरैया में आग का तांडव देखने को मिला. यहां चूल्हे की चिंगारी से एक घर में आग पकड़ लिया और देखते ही देखते लगभग 30 घर जलकर स्वाहा हो गए. ये घटना चैनपुर पंचायत के खराटी महादलित बस्ती बिन टोली की है. आग शनिवार (13 मई) की शाम लगभग साढ़े 6 बजे के करीब लगी. भीषण आग लगने से पूरे इलाके में भगदड़ मच गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



पीड़ित परिवार अपने परिजनों को खोज रहे थे. हालांकि, अभी तक ये जानकारी नहीं मिल पाई है कि इस अग्निकांड में कोई हताहत हुआ है या नहीं. स्थानीय लोगों ने पहले आग बुझाने की कोशिश की लेकिन असफल रहने पर फायर ब्रिगेड को जानकारी दी गई. उसके बाद मढ़ौरा अनुमंडल से दो बड़ी अग्निशमन की गाड़ी पहुंची उसके आग पर काबू पाया गया. इस अग्निकांड में 30 घर पूरी तरह से जलकर स्वाहा हो गए जिससे लाखों का नुकसान हो गया. 


रसूलपुर में स्कूल में लगी आग


छपरा के रसूलपुर थाना क्षेत्र में ही शॉर्ट शर्किट से एक हाईस्कूल में भयानक आग लग गई. इस घटना में स्कूल में रखे कागजात जल गए. घटना के वक्त विद्यालय के प्रधानाचार्य दिल्ली गए हुए थे. उन्होंने मीडिया को बताया कि उन्हें स्थानीय लोगों से फोन पर आग लगने की जानकारी मिली है. घटना के वक्त स्कूल की छुट्टी हो चुकी थी इसलिए कोई मानवीय छति नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि स्कूल में कार्यरत अध्यापकों से जानकारी मिली है कि दो अलमारियों में रखे कागजात जलकर नष्ट हो चुके हैं. ग्रामीणों ने ताला तोड़कर आग बुझाने का काम किया था.


ये भी पढ़ें- शरीर में अगर विटामिन-डी की है कमी तो पनप सकते हैं कोविड-19 के पुराने संक्रमण, जानें क्या कहते हैं वैज्ञानिक


आरा टाउन थाने के कागजात जले


उधर भोजपुर जिले के आरा टाउन थाने में शनिवार (13 मई) की देर रात अचानक बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. आग लगने की जानकारी मिलते ही थाना परिसर में अफरातफरी मच गई. पुलिस ने फौरन इसकी सूचना अग्निशमन विभाग को दी. सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ी पहुंचकर आग को बुझाने का काम किया. भीषण आग लगने की घटना में थाने के मालखाने में रखे कई किमती सामान और कागजात जलकर पूरी तरह से राख हो गए. भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार यादव ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि संभवतः बिजली के शॉर्ट सर्किट से नगर थाना के मालखाने में आग लगी हुई है.