Dhanbad News: पावन सावन महीना की शुरुआत आज (सोमवार, 22 जुलाई) से हो गई है. सावन में गांजा की भी खफ्त बढ़ जाती है. जिसे लेकर गांजा तस्कर सक्रिय हो गए हैं. वहीं पुलिस भी इसे लेकर सतर्क है. इसी कड़ी में धनबाद जिले की तीसरा थाना पुलिस ने साढ़े 9 किलो गांजा लदी एक पिकअप वाहन को पकड़ा है. पुलिस ने गांजा के साथ गाड़ी को भी जब्त कर लिया है. हालांकि, पिकअप वाहन ड्राइवर पुलिस को देख फरार होने में सफल हो गया. जब्त गांजा की कीमत लाखों रुपये में आंकी गई है. तीसरा थाना में सिन्दरी एसडीपीओ भूपेंद्र राउत ने प्रेसवार्ता करके इसकी जानकारी दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सिन्दरी एसडीपीओ ने बताया कि वरीय पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर वाहन जांच जगह जगह लगाया गया है. निर्देश के आलोक में तीसरा थाना क्षेत्र 6 नंबर लोडिंग पॉइंट के समीप वाहन जांच लगाया गया था. 6 नंबर लोडिंग पॉइंट के समीप वाहन जांच के दौरान पुलिस को देख पिकअप वाहन ड्राइवर गाड़ी को खड़ा करके ड्राइवर भाग गया. जिसके बाद वाहन का तलाशी लिया गया तो ड्राइवर सीट के बगल से भारी मात्रा में गांजा बरामद किया है. वाहन व गांजा को जप्त करके थाना ले आया गया है. साढ़े 9 किलो गांजा की अनुमानित कीमत लाखों रुपये है. पुलिस गांजा तस्करी के मुख्य सरंगना को पकड़ने का प्रयास लर रही है.


ये भी पढ़ें- Jharkhand News: जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट, जांच में जुटी पुलिस



उधर रेलवे पुलिस ने भी रांची के हटिया रेलवे स्टेशन से 20 लाख रुपये के गांजा के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. आरपीएफ की ओर से बताया गया कि रविवार को आरपीएफ हटिया सब इंस्पेक्टर सूरज राजबंशी अपने अन्य बल के साथ चेकिंग कर रहे थे, इसी दौरान प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर दो व्यक्ति भारी बैग के साथ संदिग्ध हालत में बैठे मिले. शक होने पर जब दोनों के पास मौजूद बैग की तलाशी ली गई तो उसमें से भारी मात्रा में गांजा बरामद हुआ. गांजा बरामद होने के बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार आरोपियों का नाम विनोद राम और दशरथ है. दोनों बिहार के चंपारण के रहने वाले हैं.