बेतिया : बेतिया से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आ रही है. जिसमें दहेज के दानवों ने सीता की हत्या कर दी. वह भी तब जब उसकी गोद में उसका 8 महीने का बेटा था. इस कहानी को सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. आपको बता दें कि घटना बेतिया के चंपतिया थाना अंतर्गत चुहड़ी गांव की है. यहां की सीता को दहेज की दानवों ने ऐसी मौत दी है की उसे सुनकर आप रो पड़ेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दो साल पहले हुई थी सीता की शादी
सीता की शादी दो साल पहले गुड्डू से हुई थी घरवालों ने बड़े धूमधाम से उसकी शादी की थी. लेकिन सीता को क्या पता था जिस घर में उसकी शादी हुई थी वह दहेज दानवों का घर है. शादी के बाद ससुराल वालों ने सीता से बाईक के लिए 60 हजार रुपए की डिमांड की. सीता ने इसकी सूचना अपने मायके में दी लेकिन पैसा आने में देर हुई तो सीता के पति और उसके घरवालों ने सीता की जमकर पिटाई की और हाथ तोड़ दिया. इसके बाद सीता ने घरवालों को फोन किया तो 60 हजार रुपया भाई ने तुरंत पहुंचा दिया. फिर कुछ दिन बीत जाने पर सीता से ससुराल वालों ने 80 हजार की डिमांड की. फिर सीता ने घर पर फोन किया. इस बार भी सीता के मायके वालों को पैसा जुटाने में समय लगने लगा तो फिर पति ने सीता की पिटाई की और दूसरा हाथ तोड़ डाला. फिर सीता के भाई ने 80 हजार बिजनेस के लिए लाकर दे दिया. 


बार-बार सीता को मायके से पैसा लाने की करते थे ससुराल वाले डिमांड 
इसके बाद पैसा खत्म होने पर सीता के पति ने सीता से एक लाख रुपया मांगने का दबाव बनाया लेकिन अबकी बार सीता ने ठान ली थी कि भले अबकी बार मौत को गले लगाना पड़े पर इस बार वह भाई से पैसा नहीं मांगेगी. इसके बाद सीता के पति गुड्डू उर्फ आशुतोष फिर से उसकी पिटाई करने लगा और पैसा मांगने का दबाव बनाने लगा.  सीता ने पिता और भाई की मजबूरी और गरीबी देख अबकी बार फोन नहीं किया और आज उसके पति ने पीट-पीट कर उसे अधमरा कर दिया. इस दौरान सीता के गोद में लिपटा उसका आठ महीने का मासूम मुन्ना भी घायल हो गया. सीता की इतनी पिटाई करने के बाद उसका हैवान और शैतान पति नहीं माना उसने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. सीता की हत्या करने के बाद उसके ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हो गए. इसके बाद सुचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जीएमसीएच भेज दिया. 


ये भी पढ़ें- बारिश की कमी से जूझ रहे हैं बिहार के जिले, परेशान किसान कर रहे सूखा घोषित करने की मांग


मामले में बेतिया एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा ने बताया की दहेज को लेकर नव विवाहिता की हत्या हुई है, पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. पांच लोग इस कांड में नामजद हैं. अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. इसके साथ ही सभी बिन्दुओं पर पुलिस जांच कर रही है.