COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरभंगा :  बिहार के से आपसी वर्चस्व को लेकर भारी गोलीबारी की घटना सामने आई है. मामला दरभंगा में बहादुरपुर क्षेत्र के अम्माडीह गांव का है. रविवार को एक ही समुदाय के दो पक्षो के बीच देर रात विवाद हो गया था. घटना में दर्जन भर लोगों के घायल होने की बात सामने आई है. पीड़ितों के अनुसार हमले में 30 से 35 लोग शामिल थे. पुलिस के विलंब से पहुंचने पर पीडितों ने प्रशासन पर सवाल उठाए हैं. डीएसपी लापरवाही बरने वाले पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई बात कही है. 


गोली लगने से चार घायल
प्राप्त जानकारी के अनुसार पूरा विवाद वर्चस्व की लड़ाई को लेकर हुआ है. रविवार को एक ही समुदाय के दो पक्षो के बीच देर रात विवाद हो गया था. विवाद को बढ़ते देर नहीं लगी और बात मारपीट तक पहुंच गई. इसके बाद पीड़ित पक्ष ने गांव से बाहर जाकर बगीचे में रात गुजरी. मामला यहीं शांत नहीं हुआ, सुबह जब सब घर लौटे तो दूसरे पक्ष के लोगों ने उनके साथ मारपीट की और फायरिंग की वारदात को अंजाम दिया गया. इस घटना में गोली लगने से चार लोग घायल हो गए.स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को इलाज के लिए डीएमसीएच ने भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. 


पुराना केस उठाने का बना रहे दबाब


घायलों से मिलने पहुंचे सदर डीएसपी कृष्णानंद ने कहा कि घायलों के बयान के आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. गोली लगने से घायल पीड़ित शनटू सहनी ने बताया कि सात साल पहले मेरे चचरे भाई पाला सहनी की इन लोगों ने हत्या कर दी थी. उसी मुकदमें ये लोग हमारे पर केस उठाने का दबाब बना रहे हैं. केस नहीं उठाने की सुरत में इन लोगों ने गोली मारने की धमकी भी हमें दी है और आज गोली मार भी दी. गोली से घायल और गांव के पंच छोटे सहनी ने बताया कि यह वर्चस्व की लड़ाई है. दबंग लोग शराब का कारोबार करते हैं. आगे पीड़ित ने बताया कि हमारे केस नहीं उठाने पर हमारे ऊपर ये जानलेवा हमला हुआ है. हमला करने में रामकृपाल सहनी, बैजू साहनी, बैजनाथ साहनी सहित 30 से 35 लोग शामिल थे.


दबंग शराब का कारोबार करते हैं
पीड़ित परिवार ने बहादुरपुर पुलिस पर आरोप लगाया कि ये लोग उन लोगों से मिले हुये है. इसलिए बार बार फोन करने पर भी पुलिस घटनास्थल पर नहीं पहुची,अगर समय पर पुलिस पहुँच जाती तो घटना नही होती. घायल धनपत सहनी ने बताया की ये लोग शराब बनाने का कारोबार करते हैं. जिसका हम लोग विरोध करते हुए इसकी सूचना पुलिस को देते है. जिस वजह से यह घटना घटी है. उन्होंने कहा कि घटना की सूचना हम लोगों ने पुलिस को रात में ही दे दी थी, लेकिन पुलिस सिर्फ कहती रही आ रहे है, लेकिन नहीं आई.


डीएसपी ने बताया कि आपसी विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हुई है. पुलिस के विलंब से पहुंचने के सवाल पर उन्होनें कहा कि अगर लापरवाही बरती गई है तो पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.


यह भी पढ़ें : जवान के ब्लाइंड मर्डर केस में पटना पुलिस का बड़ा खुलासा, 5 हिस्ट्रीसीटर गिरफ्तार