COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हाजीपुर : बिहार उत्पाद पुलिस ने जिले के दो दर्जन से अधिक इलाकों में छापेमारी करके लगभग 65 आरोपियों को एक साथ गिरफ्तार किया है. इन सभी पर शराब पीने और शराब बेचने का आरोप है. इसके साथ हीं उत्पाद पुलिस ने एक पिकअप भांग के साथ एक आरोपित को गिरफ्तार कर किया है. जिले में हुई इस कार्रवाई के दौरान उत्पाद पुलिस ने लगभग एक हजार लीटर देसी शराब और दो हजार किलो जावा ‌एवं महुआ बरामद किया है.



डीएम के निर्देश पर हुई छापेमारी 
इस कार्रवाई के संबंध में उत्पाद अधीक्षक विजय शेखर दूबे ने बताया कि उत्पाद पुलिस द्वारा जिले में विशेष अभियान चलाया गया. डीएम के निर्देश पर शराब तस्करी के लिए चर्चित इलाकों और गुप्त सूचना के आधार पर मिली जानकारी के अनुसार छापेमारी की गई. तेरसिया, लिटियाहीं, दीवानटोक, देसरी, सहदेई, महुआ, लक्ष्मीनारायण पुर, लालगंज सहित जिले के लगभग दो दर्जन इलाकों में छापेमारी की गई.



एक हजार लीटर देसी शराब बरामद
इस छापेमारी के दौरान 65 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से लगभग एक हजार लीटर देसी शराब, दो हजार किलो जावा और महुआ बरामद किया गया. इसके साथ हीं गंगाब्रिज थाना क्षेत्र के कर्णपुरा के पास से एक पिकअप पर लदी हुई भारी मात्रा में भांग पकड़ी गयी है. इस छापेमारी के दौरान पिकअप के चालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. 



आगे भी जारी रहेगी छापेमारी 
उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि 2016 अप्रैल में बिहार में शराबबंदी कानून पास किया गया था. जिसके तहत बिहार राज्य में शराब बिक्री पूरी तरह से बंद हो गई थी. इस कार्रवाई में राजगीर में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे लगभग एक सौ सिपाही भी इस अभियान में शामिल थे. उन्होने यह भी कहा कि इस तरह का अभियान आगे भी चलेगा.


यह भी पढ़ें : चिकन उधारी को लेकर खूनी संघर्ष, आठ घायल