मुजफ्फरपुर: Fraud Railway Job: बिहार के मुजफ्फरपुर में बीते दिनों रेलवे फर्जी नौकरी के मामले में एक बड़े फ्रॉड का खुलासा हुआ है. जिसमें मुजफ्फरपुर से इसके मास्टर माइंड सचिन्द्र शर्मा को गिरफ्तार किया गया था. वहीं शहर की एक प्रसिद्ध गायिका सोनू मुस्कान का भी नाम सामने आया था. इस मामले में अब बड़ी कार्रवाई करते हुए मुजफ्फरपुर पुलिस ने बोकारो से एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामले को लेकर सिटी ASP भानु प्रताप सिंह ने बताया कि बीते दिनों फर्जी नौकरी मामले में पीड़ित युवको द्वारा बताए गए ठिकाने पर सासाराम और बोकारो में तफ्तीश की है. वहां वाकई में ट्रेनिंग सेंटर चलाया जा रहा था. हालांकि वहां से भी कई डाक्यूमेंट्स बरामद हुए है. ASP ने बताया कि बोकारो सेंटर से एक युवक अमित कुमार उर्फ लव को गिरफ्तार किया गया है. जिसका काम कैंडिडेट्स का फर्जी मेडिकल और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कराना होता था. गिरफ्तार युवक अमित कुमार के पास से बोकारो स्टील सिटी का एक फर्जी आई कार्ड भी बरामद हुआ है, जिसे दिखाकर वो अंदर जाता था.


यह भी पढ़ें- Indian Railway: इस अजीबोगरीब रेल फाटक पर ट्रेन रोककर खुद गेट खोलता और बंद करता है लोको पायलट


ASP ने बताया कि पूछताछ में अमित ने बताया कि उसकी जिम्मेदारी थी कि कैंडिडेट्स का मेडिकल कराकर उसे पास कराना था. उसके पास से भी कई महत्वपूर्ण डाक्यूमेंट्स बरामद किए गए हैं. पुलिस ने विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर ट्रेनिंग से जुड़े किताब, रेलवे से जुड़े इंडेक्स, फर्जी रूल्स बुक समेत कई महत्वपूर्ण डाक्यूमेंट्स मिले है.


आपको बता दें कि मुजफ्फरपुर के रहने वाले सौरभ और मोहन ने बेला थाना में आवेदन दिया था कि उनके शहर के कुछ लोगों ने 7-8 लाख रुपए लेकर रेलवे में नौकरी के नाम पर फ्रॉड किया. इस मामले जिले की चर्चित गायिका सोनू मुस्कान का भी नाम सामने आया है. वहीं पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इसके मास्टरमाइंड सचिन्द्र शर्मा और दादा को गिरफ्तार किया था. वहीं अब दूसरी गिरफ्तारी बोकारो से हुई है.
इनपुट- मणितोष कुमार


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!