दानापुर: Danapur Illegal Sand Mining Raid: बिहार के दानापुर के सगुना मोड़ के पास भारी मात्रा में बालू लदे ट्रकों की जांच एसडीओ के नेतृत्व में की गई. इस मौके पर ट्रकों के चालान, ओवरलोडिंग और अवैध बालू की जांच की गई. जांच के दौरान दर्जनों गाड़ियों को पकड़ा गया और उन पर जुर्माना लगाया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दर्जनों ट्रकों के चालान और ओवरलोडिंग की स्थिति की हुई जांच
इस अभियान में खनन एवं भूतत्व विभाग के अधिकारी, एएसपी दानापुर दीक्षा और दानापुर पुलिस भी मौजूद थी. एसडीओ दानापुर, प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश पर सगुना मोड़ स्थित सड़क पर खड़े बालू के ट्रकों की जांच की गई. जांच के दौरान दर्जनों ट्रकों के चालान और ओवरलोडिंग की स्थिति की जांच की गई है.  


यह भी पढ़ें- Begusarai News: दबंगों की करतूत की वजह से निजी विद्यालय में ढाई सौ बच्चे बने कैदी, जानें पूरा मामला


कमियों के आधार पर ट्रकों पर लगाया गया जुर्माना
एसडीओ दानापुर प्रदीप कुमार सिंह ने आगे बताया कि इसमें कई कमियां पाई गई है. इन कमियों के आधार पर ट्रकों पर जुर्माना लगाया गया और उन्हें जब्त कर लिया गया. इसके अलावा, अवैध बालू से लदे ट्रैक्टरों को भी जब्त किया गया है.


यह भी पढ़ें- Bihar Police Constable Exam 2024: बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का आज पहला दिन, इन 5 बातों का रखें खास ध्यान


ऐसी जांच आगे भी जारी रहेगी ताकि अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगे
इस कार्रवाई का मुख्य उद्देश्य अवैध बालू खनन और ओवरलोडिंग को रोकना है, ताकि क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनी रहे और प्राकृतिक संसाधनों का सही उपयोग हो सके. दानापुर एसडीओ प्रदीप कुमार ने बताया कि ऐसी जांच आगे भी जारी रहेगी, जिससे अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाया जा सके.
इनपुट- इश्तियाक खान, दानापुर