Jaipur Fire: जयपुर अग्निकांड में 3 बच्चों सहित 5 लोग जिंदा जले, बिहार के मोतिहारी जिले से था परिवार
Advertisement

Jaipur Fire: जयपुर अग्निकांड में 3 बच्चों सहित 5 लोग जिंदा जले, बिहार के मोतिहारी जिले से था परिवार

Jaipur Fire: बिहार का परिवार यहां किराये पर रहता था. बताया जा रहा है कि रात को जब परिवार के सभी लोग सो रहे थे, उस वक्त घर में आग लग गई थी. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur Fire: राजस्थान की राजधानी जयपुर में बेहद दर्दनाक हादसा हुआ है. यहां एक घर में आग लगने से पांच लोग जिंदा जल गए. मरने वालों में 3 बच्चे और उनके माता पिता शामिल हैं. इस अग्निकांड में मरने वाला परिवार बिहार के मोतिहारी जिले का बताया जा रहा है. इस घटना पर राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने शोक जताया है. सीएम भजनलाल ने दुख जताते हुए कहा कि परमपिता परमात्मा से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान व परिजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति देने तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. सीएम ने बताया कि घायलों को समुचित उपचार सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए गए हैं.

जानकारी के मुताबिक, बिहार का परिवार यहां किराये पर रहता था. बताया जा रहा है कि रात को जब परिवार के सभी लोग सो रहे थे, उस वक्त घर में आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि घर में फंसे लोगों को बाहर निकलने का कोई मौका नहीं मिला. आग से बचने के लिए सभी एक कोने में चले गए और सभी लोग जिंदा जल गए. वहीं पड़ोसियों की सूचना पर दमकल विभाग की टीम पहुंची और आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक परिवार की मौत हो चुकी थी. इस घटना के कारण का खुलासा अभी नहीं हो सका है. पुलिस ने FSL टीम को बुलाया है. 

ये भी पढ़ें- Jharkhand Police: खाकी की गुंडागर्दी! थाना प्रभारी ने 7वीं के छात्र से गाली-गलौज करके दी धमकी, बच्चे ने SP से मांगी सुरक्षा

उधर इस मामले की सूचना मिलने पर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित डीसीपी वेस्ट अमित बुडानिया सहित तमाम पुलिस और प्रशासन के अधिकारी के अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. FSL की टीम ने मौके से कई साक्ष्य जुटाये हैं. मृतकों की पहचान हो चुकी है. पुलिस जब कमरे में पहुंची तो राजेश एक कोने में बैठा मिला. हालांकि, तब उसकी मौत हो चुकी है. पुलिस के अनुसार सिलेंडर और चूल्हा कमरे के गेट पर ही रखा था इसलिए कोई भी बाहर नहीं निकल सका.

Trending news