चतराः Jharkhand Crime News: झारखंड के चतरा में दिवाली से पूर्व इंटरस्टेट शराब माफियाओ के विरुद्ध पुलिस ने बड़ी कार्यवाही की है. जिले के एसपी राकेश रंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर एसडीपीओ अविनाश कुमार के नेतृत्व में गठित सदर थाना पुलिस की स्पेशल छापेमारी टीम ने शहर के जतराहीबाग देवी मंडप के समीप वाहन चेकिंग अभियान के दौरान सब्जी डिलिवरी के आड़ में हो रही शराब तस्करी का खुलासा किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


करीब दो हजार बोतल नकली अंग्रेजी शराब की खेप बरामद 
पुलिस की टीम ने वाहन चेकिंग अभियान के दौरान पिकअप वैन में लोड पत्ता गोभी के बोरी के नीचे छुपाकर रखे गए विभिन्न शराब कंपनियों के 81 कार्टून में बंद करीब दो हजार बोतल नकली अंग्रेजी शराब की खेप को बरामद किया है. 


एक तस्कर मौके से गिरफ्तार 
इस दौरान पुलिस ने तस्करी में शामिल एक तस्कर को भी मौके से गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. जबकि एक अन्य तस्कर पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो गया. बरामद शराब में मेडॉल्स नंबर एक और इंपिरियल ब्लू नामक कम्पनी के हैं‌.  


सब्जी डिलीवरी के नाम पर थी बिहार में डिलीवरी देने की योजना 
प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले की जानकारी देते हुए एसडीपीओ अविनाश कुमार ने बताया कि बरामद शराब की खेप को तस्करों के द्वारा सब्जी डिलीवरी के नाम पर ड्राई स्टेट बिहार में डिलीवरी देने की योजना थी. जिसे समय रहते पुलिस की टीम ने विफल कर दिया. 


तस्कर को भेजा गया जेल 
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तस्कर से पूछताछ के बाद उसे न्यायिक अभीरक्षा के लिए जेल भेज दिया है. वहीं शराब तस्करी के सिंडिकेट के खुलासे को लेकर अभियान चलाया जा रहा है.
इनपुट- धर्मेन्द्र पाठक


यह भी पढ़ें- Vande Bharat Train: पटना-नई दिल्ली के बीच चलेगी वंदे भारत स्पेशल फेस्टिवल ट्रेन, एक क्लिक में जानें टाइमिंग और शेड्यूल