चतरा:Jharkhand Police: झारखंड में अफीम की खेती और उसकी तस्करी बड़े पैमाने पर होती है. जिसके खिलाफ पुलिस का अभियान लगातार जारी है. इसी कड़ी में के चतरा पुलिस को अफीम तस्करों के विरुद्ध बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने एक किलो 700 ग्राम अफीम के साथ 2 तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्करों का नाम राजू कुमार और रमेश प्रसाद वर्मा है. दोनों जिले के गिद्धौर के रहने वाले हैं. पुलिस ने दोनों के पास एक मोटरसाइकिल और 2 स्मार्ट फोन और एक आधार कार्ड भी जब्त किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इस मामले की जानकारी एसडीपीओ अविनाश कुमार ने दी. उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन को गुप्त सूचना मिली कि मोटरसाइकिल से दो व्यक्ति गिद्धौर से अवैध अफीम लेकर बेचने के लिए इटखोरी की ओर जा रहे है. इसी सूचना के आलोक में अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी, चतरा के नेतृत्व में एक छापामारी टीम का गठन किया गया. जिसमें स्वयं एसडीपीओ के अलावा थाना प्रभारी मनोहर करमाली, पुलिस अवर निरीक्षक मनोज पाल, प्रकाश सेठ सहित सशस्त्र बल के जवान शामिल थे.


टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चतरा इटखोरी मार्ग स्थित पेक्सा द्वार के समीप  वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. इसी क्रम में मोटरसाइकिल से दो व्यक्ति आते दिखे जो पुलिस को देखते ही भागने का प्रयास करने लगे. सशस्त्र बल के सहयोग से दोनों व्यक्ति को पकड़ लिया गया और दोनों की तलाशी ली गई. दोनो व्यक्तियों के पास से कमर में छुपाकर रखे गए एक किलो 700 ग्राम अफीम जब्त किया गया. इस संबंध में एनडीपीएस का मुकदमा दर्ज करते हुए दोनों को जेल भेज दिया गया. दो लोगों की गिरफ्तारी अफीम तस्करों के खिलाफ जिला पुलिस की बड़ी कामयाबी मानी जा रही है.


इनपुट- धर्मेन्द्र पाठक


ये भी पढ़ें- झारखंड में चोरों का आतंक! हजारीबाग में ज्वेलरी शॉप से 50 लाख की लूट